scriptतहसीलदार ने कहा..सफाई सही नहीं करोगे तो जेल भिजवा देगे,सफाईकर्मी काम बंद कर बोले-धमकियां दोगे तो नही करेगे काम | The Tehsildar said .. If you do not correct the cleaning, you will sen | Patrika News

तहसीलदार ने कहा..सफाई सही नहीं करोगे तो जेल भिजवा देगे,सफाईकर्मी काम बंद कर बोले-धमकियां दोगे तो नही करेगे काम

locationश्योपुरPublished: Oct 16, 2019 08:18:56 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-सफाईकर्मियों की हड़ताल से डेढ़ घंटे ठप रही जिला अस्पताल की सफाई व्यवस्था -तहसीलदार और सिविल सर्जन ने दी समझाइस,तब राजी हुए सफाईकर्मी

तहसीलदार ने कहा..सफाई सही नहीं करोगे तो जेल भिजवा देगे,सफाईकर्मी काम बंद कर बोले-धमकियां दोगे तो नही करेगे काम

तहसीलदार ने कहा..सफाई सही नहीं करोगे तो जेल भिजवा देगे,सफाईकर्मी काम बंद कर बोले-धमकियां दोगे तो नही करेगे काम

श्योपुर,
कमिश्नर के निरीक्षण में व्यवस्थाओं की पोल खुलने के बाद अस्पताल प्रबंधन और प्रशासन जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुधारने में जुट गया है। इसीक्रम में तहसीलदार श्योपुर भरत नायक बुधवार को जिला अस्पताल पहुंंचे और जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान तहसीलदार भरत नायक ने अस्पताल के सफाईकर्मियों से कहा कि अस्पताल की सफाईसही नहीं हो रही है। सफाई ठीक से करो। यदि ठीक तरीके से सफाई नहीं करोगे तो जेल भेजने की कार्रवाई करेगे।
यह बात कहकर तहसीलदार चले गए। मगर तहसीलदार की जेल भेजने की बात से सफाईकर्मी इतने नाराज हो गए कि उन्होने जिला अस्पताल की सफाई बंद कर दी। सफाईकर्मियों का कहना था कि काम करने के बाद भी जेल भेजने की धमकियां दी जाएगी तो ऐसी स्थितियों के बीच हमसे काम नहीं होगा। सफाईकर्मियों के द्वारा सफाई का काम बंद कर देने से जिला अस्पताल की सफाई व्यवस्था ठप हो गई। इसकी जानकारी मिलने पर तहसीलदार भरत नायक और सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल सफाईकर्मियों के पास पहुंचे और सफाईकर्मियों से चर्चा कर उनको समझाइस दी।बताया गया है कि तहसीलदार और सिविल सर्जन की समझाइस पर सफाईकर्मी मान गए और अस्पताल परिसर को अच्छा बनाने के लिए प्रशासन की टीम के साथ अस्पताल परिसर को व्यवस्थित करने के लिए एक घंटे के श्रमदान में सहयोग देने के लिए राजी हो गए।
तहसीलदार अपनी टीम के साथ रोज पहुंचेगे अस्पताल,सुधारेगे व्यवस्थाएं
कमिश्नर के सख्त निर्देशों के बाद प्रशासन भी अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुधारने में जुट गया है। कलेक्टर बसंत कुर्रे के निर्देशन में तहसीलदार भरत नायक अब प्रतिदिन जिला अस्पताल में अपनी राजस्व टीम के साथ पहुंचेगेऔर साढ़े 8 बजे से साढ़े 9 बजे तक जिला अस्पताल परिसर की व्यवस्थाओ को सुधारने की कार्रवाई श्रमदान के जरिए करेगे। तहसीदार भरत नायक का कहना है कि अस्पताल की सफाई व्यवस्था सहित अस्पताल परिसर को व्यवस्थित करते हुए यहां एक अच्छा पार्क भी विकसित करेगे।इसमें जिला अस्पताल प्रबंधन का सहयोग लेगे। जरुरत पडऩे पर नगर पालिका के अमले का भी सहयोग लिया जाएगा। यहां बता दें कि कमिश्नर ने अस्पताल निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में एक पार्क विकसित कर उसमें 100 तुलसी के पौधे लगाए जाने के निर्देश दिए थे।
वर्जन
सफाईकर्मियों को सफाई अच्छे से करने के लिए कहा है। साथही एक घंटे हमारे साथ अस्पताल परिसर को अच्छा बनाने में सहयोग देने की समझाइस दी। इसके लिए सभी सफाईकर्मी तैयार हो गए। गुरुवार से अस्पताल परिसर को बेहतर बनाने का काम शुरु कर देगे।
भरत नायक
तहसीलदार,श्योपुर
वर्जन
हड़ताल करने जैसी कोई बात नहीं हुई। समझाइस पर सभी सफाईकर्मी सफाई अच्छे से करने के लिए तैयार हो गए। अस्पताल की व्यवस्थाओ को बेहतर किया जा रहा है। इसमें प्रशासन का सहयोग बहुत अच्छी बात है।
डॉ आरबी गोयल
सिविल सर्जन,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो