तीसरी आंख ने पकड़ा,पुलिस के हाथ नहीं आए

तीसरी आंख ने पकड़ा,पुलिस के हाथ नहीं आए

Laxmi Narayan | Publish: Mar, 17 2019 01:31:31 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 01:31:32 PM (IST) Sheopur, Sheopur, Madhya Pradesh, India

-पुलिस की सुस्ती से चोर बेखौफ
-सीसीटीवी कैमरे कैद हुए चोर भी पुलिस की पकड़ से बने दूर,

श्योपुर,
शहर सहित जिले में चोर लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं और पुलिस भी अपनी नाकामी को सफलता में बदलने के बजाय सुस्त नजर आ र ही है। शहर में हुए चोरी के कई मामले तो ऐसे हैं, जिसमें तीसरी आंख ने चोरों को कैद कर लिया, मगर पुलिस उनको पकड़ नहीं पा रही है। यही वजह है कि अपराधी बेखौफ होकर चोरी कर रहे हैं। कुछ मामलों में पुलिस अधिकारी कह रहे हैं कि चोरों के चेहरे साफ नहीं दिखाई दे रहे है। जबकि कुछ मामलों में चोर सीसीटीवी कैमरे में साफ दिख रहे है,तब भी पुलिस चोरो को पकड़ नहीं पाई है।
शहर श्योपुर में अभी तक चोरी की कई वारदातें हो चुकी हैं। इसमें सीसीटीवी कैमरों में चोरों के चेहरे कैद हुए हैं लेकिन इसके बाद भी चोर पुलिस की पकड़ से दूर बने हुए है। मैरिज गार्डन से पांच लाख रुपए चोरी का मामला और पुराना बस स्टैंड से एक ग्रामीण की जेब से अखवार की लगाकर २० हजार रुपए पार कर ले जाने सहित चोरी के कुछ अन्य मामले पुलिस की लापरवाही उजागर कर रहे है,क्योंकि इन मामलों को अंजाम देने वाले चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद है। मगर पुलिस उनको पकड़ नहीं पा रही है। वहीं दूसरी तरफ वीरपुर कस्बे में एक ही रात में आठ जगह ताले चटकाने वाले चोर भी अभी तक बेसुराग है।

केस-१मैरिज गार्डन से पांच लाख रुपए की चोरी
१७-जनवरी को शहर के बड़ौदा रोड स्थित एक मैरिज गार्डन से शादी समारोह के दौरान पांच लाख रुपए चोरी हो गए। चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर मैरिज गार्डन के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। मगर अभी तक चोर पकड़ में नहीं आए।

केस-२-नहीं मिला बाइक चोर
२ मार्च की रात्रि के दौरान शहर के पीलीकोठी निवासी अजय सिंह चौहान की बाइक चोरी हो गई। हालांकि चोरी हुई बाइक दूसरे दिन अजाक थाने के सामने पाली रोड पर खड़ी मिल गई। लेकिन चोर अभी तक नहीं मिला है। जबकि दुकान के कैमरे में चोर कैद बताया जा रहा है।

केस-३-२० हजार पार करने वाला चोर भी बेसुराग
-२६ फरवरी को शहर के पुराना बस स्टैंड स्थित एक किराना दुकान पर भागवत कथा का सामान खरीद रहे ग्राम मल्होत्रा निवासी मंशा बंजारा की जेब से २० हजार रुपए पार हो गए। अखवार लगाकर २० हजार रुपए जेब से पार करने वाला चोर दुकान के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। मगर अभी तक न तो चोर पकड़ा गया है और न ही रुपए बरामद हो सके है।

केस-४,मोबाइल चोर भी नहीं आया पकड़ में
४ फरवरी को जिला अस्पताल से एक युवती का मोबाइल चोरी हो गया। मोबाइल को चोरी करने वाला चोर अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे ने पकड़ लिया। लेकिन पुलिस उसको अभी तक पकड़ नहीं पाई है।

केस-५-बाइक बरामद,मगर चोर बेसुराग
बीते रोज वीरपुर कस्बे में चोरो ने एक ही रात में आठ जगह ताले चटकाकर पुलिस को न सिर्फ कड़ी चुनौती दी,बल्कि पुलिस की गश्त व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए। हालांकि पुलिस को चोरी हुई बाइक कुछ दूर एक गड्ढे में पडी मिल गई। लेकिन पुलिस चोरों को पकडऩे में अभी तक नाकाम बनी है।

वर्जन
अब ऐसी वारदाते न हो,इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश जारी कर दिए है। वहीं जो मामले पेडिंग चल रहे है,उनका भी खुलासा किया जाएगा। इसके लिए प्रयास किए जा रहे है।
जो चोरिया
नागेन्द्र सिंह
एसपी,श्योपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned