scriptकार्यकर्ता बोले प्रभारी मंत्री कार्यकर्ताओं का कोई काम नहीं करते | The worker said that the minister in charge does no work for the worke | Patrika News

कार्यकर्ता बोले प्रभारी मंत्री कार्यकर्ताओं का कोई काम नहीं करते

locationश्योपुरPublished: Oct 13, 2019 08:57:13 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– सिंधिया के सामने ब्लॉक, जिला, मोर्चा-प्रकोष्ठ, जिला व जनपद के पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं ने रोया दुखड़ा

sheopur

कार्यकर्ता बोले प्रभारी मंत्री कार्यकर्ताओं का कोई काम नहीं करते

श्योपुर/कराहल
महाराज, सरकार हमारी, नेता हमारे, फिर भी कार्यकर्ताओं की सुनवाई नहीं हो रही है। सरकार सिर्फ मंत्री और विधायक तक सीमित रह गई है। ऐसे में तो कांग्रेस फिर से गर्त में चल जाएगी। इस तरह की शिकायत मोतीकुंज के हॉल में आयोजित संवाद कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया से की। वहीं कराहल में वरिष्ठ कांग्रेसी राजकुमार गुप्ता ने कहा कि महाराज प्रभारी मंत्री संगठन और कार्यकर्ताओं का कोई काम नहीं करते हैं। किसी काम के लिए बोलो, तो वह कहते हैं कि विधायक सीताराम आदिवासी के पास जाओ। महाराज आप ही बताओ हम क्या करें। सिंधिया यह शिकायत सुनकर बोले कौन हैं प्रभारी मंत्री, तब पूर्व विधायक रामनिवास रावत में कहा लाखन सिंह यादव, तो सिंधिया मुस्कुराकर बोले में बात करता हूं।
सिंधिया दोपहर 2.30 बजे शहर के मोतीकुंज मैरिज गार्डन पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस के ब्लॉक, मंडल व सेक्टर, जिला व जनपद के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से उनकी पीड़ा जानी। मोतीकुंज के हॉल में करीब एक सैंकड़ा से अधिक कार्यकर्ताओं ने सिंधिया के सामने अपना दुखड़ा रोया। कार्यकर्ता रामनिवास ने कहा कि हमारी सरकार में कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इससे तो भाजपा सरकार में ही काम हो जाया करते थे। सिंधिया मुस्लिम समाज की समस्याएं सुनने भी पहुंचे। इस दौरान एक-एक कर मुस्लिम समाज के लोगों ने समस्याएं बताई। इस अवसर पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष बृजराज सिंह चौहान, ब्लॉक अध्यक्ष श्योपुर मोहम्मद साविर, ब्लॉक अध्यक्ष बड़ौदा प्रमोद पारिक, ब्लॉक अध्यक्ष ढोढर नारायण गोयल, ब्लॉक अध्यक्ष प्रेमसर कुलवंत सिंह, जुगल बसंल, जिला अध्यक्ष सरपंच प्रतिनिधि भीम जाट, अब्दुल हमीद, दीनबंधु मीणा, बीपी सिंह मीणा, दुर्गेश नंदनी आदि मौजूद थीं।
वकील बोले..प्रोटेक्शन एक्ट हो लागू
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोतीकुंज में वकीलों, डॉक्टरों व व्यापारियों से बात की। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेन्द्र सिंह भदौरिया ने कहा कि वकील प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने में सरकार हिचकिचा रही है। एक्ट को लागू कराया जाए। वहीं पेंशन की सुविधा शुरू की जाए। वहीं डॉक्टरों ने सिंधिया के सामने अस्पताल में चिकित्सकों की कमी, आवास की कमी, बजट, भवन रिनोवेशन, सीवरेज सिस्टम दुरस्त कराने सहित हाईटेंशन लाइन के लिए बजट जारी करने की मांग रखी। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एआर करोरिया, सिविल सर्जन डॉ.आरबी गोयल उपस्थित थे।
यह बोले कांग्रेस पदाधिकारी
कुबेर भिलाला जिला पंचायत सदस्य ने कहा महाराज कराहल को नगर पंचायत का दर्जा दिलाया जाए। इसके साथ ही स्थाई जाति प्रमाण पत्र को लेकर दिक्कत आती है प्रमाण पत्र बनवाने की व्यवस्था कराई जाए। दीनबंधु मीणा जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि अतिवृष्टि से फसल खराब हो गई उसका मुआवजा सर्वे कराकर दिलाया जाए। भीम सिंह जाट सरपंच दुदुनी ने कहा कि पंचायतों के अधिकार वापस दिलाए जाएं। पंचायत राज अधिनियम लागू किया जाए।
सिंधिया ने कलेक्टर से की चर्चा
कांग्रेस जिलाध्यक्ष बृजराज सिंह चौहान के घर पहुंचे कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कलेक्टर बसंत कुर्रे से शहर विकास व कार्यकर्ता संवाद के दौरान सामने आई समस्याओं पर चर्चा की। सिंधिया ने कलेक्टर कुर्रे से कहा कि अतिवृष्टि से नष्ट हुई फसल का सर्वे कराकर पीडि़त किसानों को मुजावजा दिलाया जाए। इसके साथ ही कराहल नगर पंचायत बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार करें। इसके साथ ही सिंधिया ने कहा कि जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरस्त कराने के साथ विजयपुर अस्पताल में एक्सरे मशीन व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।
पोस्टर वार पर बोले सिंधिया कोई जानकारी नहीं
भिंड में लगे एक विवादित पोस्टर के सवाल पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पोस्टर लगने संबंधी कोई जानकारी उन्हें नहीं है। अपनी ही सरकार को घेरने के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक में अभिव्यक्ति की स्वतत्रंता रोकी नहीं जा सकती। सिंधिया ने कहा कि मैं जानता हूं कि आप मुझसे कुछ बुलवाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान मैंने कहा था कि संवाद से समस्याओं का हल होता है इसलिए कार्यकर्ता और आमजन से संवाद करने के लिए आया हूं। मैं चाहता हूं कि हर साल इस तरह का संवाद होता रहे।
यह भी रहा खास
– सिंधिया ने आधा घंटे टोढी गणेश मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की।
– सिंधिया का जगह-जगह स्वागत किया गया
– कार्यकर्ताओं के लिए खाना की व्यवस्था की गई, लेकिन खाने पर कार्यकर्ता टूट पड़े और खाने पर लूटपाट होने लगी
– सिंधिया ने खराब हुई फसल का मुआवजा दिलाने की बात कही।
– सिंधिया को राष्ट्रीय पेंशन योजना बहाली संगठन, राष्ट्रभक्त युवा संगठन, राष्ट्रीय किसान संगठन, संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने ज्ञापन सौंपे।
– सिंधिया विधायक बाबू जंडेल, पूर्व विधायक सत्यभानु सिंह चौहान, कांग्रेस जिलाअध्यक्ष बृजराज सिंह के घर भी गए।

ट्रेंडिंग वीडियो