कलेक्टर की हिदायत के बाद भी नहीं सुधरे हालात

- माध्यमिक विद्यालय टिकटोली का मामला

श्योपुर/ कराहल
माध्यमिक विद्यालय टिकटोली में कलेक्टर प्रतिभा पाल की हिदायत के बाद भी हालात नहीं सुधरे हैं। विद्यालय में पदस्थ शिक्षक समय से पहले गायब हो रहे हैं।दोपहर दो बजे के बाद स्कूल स्वसहायता समूह संचालक के हवाले छोड़ दिया जाता है। ग्रामीण बताते हैं कि हर दिन शिक्षक 2 बजे घर चले जाते हैं।

उल्लेखनीय है कि बीते दिन माध्यमिक विद्यालय टिकटोली का कलेक्टर प्रतिभा पाल ने निरीक्षण किया था इस दौरान उन्हें शिक्षक गायब मिले थे। इस दौरान कलेक्टर ने हिदायत दी थी कि दो बार लौट कर जा रही हूं। विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति पर ध्यान दिया जाए। बावजूद इसके स्थिति में सुधार नहीं हुआ है। शिक्षा विभाग के अफसर भी विद्यालय का निरीक्षण कर रहे हैं, लेकिन शिक्षक गैर हाजिर मिल रहे हैं। पत्रिका टीम ने विद्यालय में जाकर देखा तो शिक्षक गायब मिले। दोपहर 2 बजे साझा समूह के हितग्राहियों का एक वृद्ध स्कूल की देख रख कर रहा था। जब उससे पूछा तो उसने बताया शिक्षक घर चले गए हैं।
इनका कहना है
दो माह से शिक्षकों का वेतन रोक रखा है यह विद्यालय कलेक्टर की नजर में है। हम भी टिकटोली विद्यालय पर विशेष नजर रखे हुए हैं। अब कार्रवाई के लिए प्रस्ताव बना कर भेजते हंै।
एसपी भार्गव
बीईओ, कराहल

Anoop Bhargava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned