scriptऋण माफी योजना के फार्म भरवाने में अव्वल श्योपुर, प्रदेश में 16वां स्थान | Top Sheopur to fill the form of loan waiver scheme, 16th place | Patrika News

ऋण माफी योजना के फार्म भरवाने में अव्वल श्योपुर, प्रदेश में 16वां स्थान

locationश्योपुरPublished: Jan 31, 2019 08:21:56 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

एक पखवाड़े में भरे गए 45 हजार फार्म, अब पांच दिन में 8 हजार फार्म की दरकार

sheopur

sheopur

श्योपुर,
किसानों की ऋणमाफी के लिए शुरू की गई जय किसान फसल ऋण माफी योजना में भरवाए जा रहे आवदेनों के कार्य में श्योपुर की स्थिति प्रदेश के अन्य जिलों की अपेक्षा काफी बेहतर है। बताया गया है कि फार्म भरवाए जाने के मामले में श्योपुर प्रदेश में 16वें स्थान पर है।
वहीं गत 15 जनवरी से प्रारंभ हुई जय किसान ऋण माफी योजना में जिले में एक पखवाड़े में 30 जनवरी तक 45 हजार 564 आवेदन भरे जा चुके हैं, जो कुल पात्र किसानों का 85 फीसदी है। हालांकि अभी 53 हजार 551 किसानों में से लगभग 8 हजार किसान आवेदन भरने से शेष है, लेकिन योजना में 5 फरवरी अंतिम तिथि है, लिहाजा प्रशासन द्वारा शत-प्रतिशत फार्म भराने की कार्यवाही तेज कर दी है। जिले की सभी ग्राम पंचायतों में फार्म भराए जा रहे हैं, वहीं नगरीय क्षेत्र के किसानो के आवेदन नगरपालिकाओं में हो रहे हैं। इसमें श्योपुर सहकारी संस्था से जुड़े किसानों के आवेदन श्योपुर नगरपालिका में भरे जा रहे हैं।

30 हजार फार्म हुए ऑनलाइन फीड
जय किसान फसल ऋण माफी योजना के अंतर्गत श्योपुर जिले में किसानों से प्राप्त हरे 18233 एवं सफेद 12471 कुल 30 हजार 704 आवेदन पोर्टल पर दर्ज किए जा चुके हैं। कलक्टर बसंत कुर्रे ने भी बीते रोज इ-दक्ष केंद्र पहुंचकर आवेदनों की फीडिंग का जायजा लिया। आवेदनों की डाटा एंट्री का कार्य 10 फरवरी तक पूर्ण कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो