ट्रांसफार्मर खराब बिजली गुल पीने के पानी की किल्लत

ट्रांसफार्मर खराब बिजली गुल पीने के पानी की किल्लत
ट्रांसफार्मर खराब बिजली गुल पीने के पानी की किल्लत

Anoop Bhargava | Updated: 12 Oct 2019, 11:35:10 AM (IST) Sheopur, Sheopur, Madhya Pradesh, India

- ग्राम पंचायत लोहारी का मामला

श्योपुर/कराहल
आदिवासी विकासखंड कराहल की ग्राम पंचायत लोहारी में 20 दिन से ट्रांसफार्मर खराब होने से बिजली गुल है। जिससे ग्रामीणों को न केवल पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है बल्कि रात अंधेरे में गुजरनी पड़ रही है। लोहारी में दो ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं लेकिन दोनों ही खराब पड़े हैं।
पूर्व सरपंच दुखी आदिवासी, हरलाल आदिवासी, कश्मीर आदिवासी, धनु आदिवासी ने बताया कि बिजली गुल होने से बोर बंद पड़ा है। जिससे पीने के पानी की किल्लत हो गई है। ऐसे में ग्रामीण कुएं का बरसाती पानी पीने को मजबूर हैं। बिजली न होने से रात में ज्यादा दिक्कत होती है। बिजली कंपनी के अधिकारियों को इस समस्या से अवगत करा दिया गया है, लेकिन 20 दिन गुजरने के बाद भी अफसरों ने सुध नहीं ली है।
विधायक को भी बता चुके हैं परेशानी
20 दिन निकलने के बाद भी गांव के ट्रांसफार्मर नहीं बदले गए हैं। गांव के दौरे पर आए विधायक सीताराम आदिवासी को ग्रामीणों ने खराब ट्रांसफॉर्मर की जानकारी दी। बावजूद ट्रांसफार्मर नहीं बदले जा सके। लोहारी गांव में 100 आदिवासी परिवार निवास करते हैं सभी बिजली न होने से परेशान हैं। गांव वालों ने अब कलेक्टर बसंत कुर्रे से ट्रांसफॉर्मर रखवा कर बिजली चालू करवाने की मांग की है।
इनका कहना है
बिजली समस्या को लेकर हम बिजली कंपनी के अधिकारियों से लेकर विधायक तक को अवगत करा चुके हैं, लेकिन 20 दिन बाद भी ट्रांसफार्मर ठीक नहीं हो सके हैं।
धनराज आदिवासी
सरपंच, ग्राम पंचायत लोहारी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned