scriptश्योपुर पुलिस का तुगलकी फरमान,दोपहर बाद होली खेलने पर लगाई पाबंदी | Tuopul decree of Shyopur police, restrictions imposed on Holi after no | Patrika News

श्योपुर पुलिस का तुगलकी फरमान,दोपहर बाद होली खेलने पर लगाई पाबंदी

locationश्योपुरPublished: Mar 20, 2019 08:18:59 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-दोपहर बाद होली खेलने की गुस्ताखी की तो खानी पड़ सकती है हवालात की हवा-प्रेस वार्ता कर पुलिस अधिकारियों ने दी तुगलकी फरमान की जानकारी

sheopur

sheopur

श्योपुर
इस बार दोपहर बाद होली खेलने पर श्योपुर के लोगों को हवालात की हवा खाना पड़ सकती है। ऐसा इसलिए कि पुलिस ने दोपहर बार होली खेलने पर पाबंदी लगा दी है। पुलिस के इस तुगलकी फरमार की जानकारी बुधवार को कोतवाली थाने पर प्रेस वार्ता आयोजित कर एसडीओपी और कोतवाली टीआई ने दी। श्योपुर के इतिहास में यह पहली बार होगा कि जब किसी त्यौहार को लोग सादगी से मनाने की बजाय डर के साएमें मनाने के लिए मजबूर होंगे। क्योंकि पुलिस के इस तुगलकी फरमान से होली खेलने वालों पर पुलिस का डर रहेगा।
कोतवाली थाने पर आयोजित प्रेस वार्ता में एसडीओपी और कोतवाली टीआई ने पुलिस कप्तान नागेन्द्र सिंह के द्वारा होली के त्यौहार को लेकर बनाई गई योजना और सुरक्षा इंतजामों की जानकारी दी और बताया कि इस बार होली का खेलने का समय सुबह ७ बजे से दोपहर २ बजे तक निर्धारित किया है। इसके बाद होली खेलने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी। इसलिए निर्धारित समय सीमा में होली खेली जाए। पुलिस ने इस तुगलकी फरमान को जारी करने के पीछे लोकसभा चुनाव के तहत लागू हुई आचार संहिता और पिछले साल होली के दिन शहर में हत्या और हत्या के प्रयास की घटित हुई घटनाओं का हवाला दिया है। कोतवाली टीआई सुनील खेमरिया का कहना था कि पिछले होली के दिन हुई हत्या की वारदात को लेकर कोतवाली थाने पर प्रदर्शन हुआ था।
६०० जवान सुरक्षा में रहेगे,निगरानी को घूमेगी टीमे
एसडीओपी रामतिलक मालवीय और कोतवाली टीआई सुनील खेमरिया ने होली सुरक्षा इंतजामों की जानकारी देते हुए बताया कि होली की सुरक्षा व्यवस्था में ६०० जवान तैनात रहेगे।जिसमें बाहर से आए १५० जवान भी शामिल रहेगे। सिटी कोतवाली क्षेत्र में जहां १४ प्वाइंट लगाएं जाएंगे। वहीं देहात थाना क्षेत्र में ४ प्वाइंट लगाएं जाएंगे। जबकि छह मोबाइल टीमे और छह बज्र मोबाइल टीमे निगरानी के लिए कोतवाली और देहात थाना क्षेत्र में घूमेगी और हर हरकत पर नजर रखेगी। ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय स्थिति न बन सके।
नशा कर वाहन चलाने वालों पर होगी कार्रवाई,लगेगी चेकिंग
होली पर पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने और बाइकों पर तीन सवारी बिठाकर दौडऩे वाले बाइक सवारों पर भी कार्रवाई करेगी। इसके लिए शहर में पुलिस आठ जगह चेकिंग लगाएगी। यह चेकिंग जय स्तंभ, पुराना बस स्टैंड,ट्रैफिक थाना, खातौली तिराहा, सलापुरा, पुल दरवाजा,किला गेट और तहसील चौराहे पर लगाए जाएंगी। जहां पूरे सुरक्षा इंतजामों के साथ तैनात रहने वाले पुलिस अधिकारी हर वाहन चालक को चैक करेगे और शराब पीने वालों पर कार्रवाई करेगी।
एएसपी को बनाया होली का सुरक्षा व्यवस्था का प्रभारी
पुलिस कप्तान नागेन्द्र सिंह ने जिले में होली की सुरक्षा व्यवस्था का प्रभारी एएसपी पीएल कुर्वे को बनाया है। जबकि श्योपुर सब डिवीजन में सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसडीओपी श्योपुर रामतिलक मालवीय और कोतवाली टीआई सुनील खेमरिया पर रहेगी। जबकि बड़ौदा में एसडीओपी बड़ौदा जीडी शर्मा और बड़ौदा टीआई डीएस परमार और विजयपुर सब डिवीजन की सुरक्षा व्यवस्था का प्रभारी एसडीओपी विजयपुर और टीआई विजयपुर को बनाया गया है।
वर्जन
त्यौहारों के उत्साह पर पुलिस की कोई बंदिश नहीं रहेगी। यदि श्योपुर में दोपहर बाद होली खेलने पर पाबंदी संबंधी फरमान पुलिस की ओर से जारी किया गया है तो इस संबंध में एसपी श्योपुर से बात करता हंू।
योगेश देशमुख
आईजी,चंबल रेंज
वर्जन
ऐसी पाबंदी जैसी कोई बात नहीं है। सभ्य नागरिक पूरे उत्साह के साथ होली मनाए और शरारती तत्व सिर न उठाए,इसके लिए दिशा निर्देश जारी किए थे। जिनके बारे में मीडिया के जरिए आमजन को बताने के लिए टीआई से कहा था। अब टीआई ने मीडिया के समक्ष बात किस तरीके से रखी, इसका मुझे पता नहीं है।
नागेन्द्र सिंह
एसपी,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो