scriptदो मिनट नलों से आया पानी, पानी आने का इंतजार भटके तीन सैंकड़ा परिवार | Two minutes of water came from the taps, three hundreds of families st | Patrika News

दो मिनट नलों से आया पानी, पानी आने का इंतजार भटके तीन सैंकड़ा परिवार

locationश्योपुरPublished: Nov 21, 2019 12:05:41 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– पंचायत सचिव बोले कम वॉल्टेज आने से नहीं भर पाई टंकी

दो मिनट नलों से आया पानी, पानी आने का इंतजार भटके तीन सैंकड़ा परिवार

दो मिनट नलों से आया पानी, पानी आने का इंतजार भटके तीन सैंकड़ा परिवार

कराहल
सर्दियों में कराहल कस्बे में पानी का संकट गहराया हुआ है। पीने के पानी के लिए तीन सैंकड़ा से अधिक परिवारों को दिन भर मशक्कत करना पड़ रही है। बुधवार को सुबह महज दो मिनट नलों में पानी आया। मुश्किल से एक-एक बाल्टी पानी भरा जा सका। इसके बाद करीब दो घंटे तक पानी का आने का इंतजार महिलाओं ने किया। पानी नहीं आने पर दूरदराज क्षेत्र से महिलाओं को पानी लाना पड़ा।
तीन सैंकड़ा से अधिक परिवार पानी के लिए भटकते रहे। पंचायत सचिव बोले हर दिन कम वोल्टेज आने से पानी की टंकी नहीं भर पा रही है। इससे पानी सप्लाई करने में दिक्कत आ रही है। ब्लॉक कॉलोनी स्थित पानी की टंकी से सप्लाई शुरू की गई, तो नल महज दो मिनट तक चल सके। टंकी में पानी न होने के चलते यह स्थिति बनी। इसके बाद नलों के पानी आने का इंतजार लोग करते रहे।
आमवाले सहराना में बंद है हैडपंप
कराहल के आमवाले में सरहाना में हैंडपंप बंद है, आधा सैंकड़ा के करीब अदिवासी परिवार खेतों में लगे बोर कराहल, गैस एजेंसी पर लगे हैडपंप से पानी भरने को मजबूर हैं। आमवाले सराहना के हैंडपंप को बंद हुए लंबा समय हो गया, लेकिन न पीएचई विभाग और न ही ग्राम पंचायत ने हैंडपंप को दुरस्त कराया। बीते दिनों आपकी सरकार आप के द्वार में आमवाले सहराने के अदिवासी बस्ती के लोगों ने शिकायत कर बोर व हैडपंप को दुरस्त कराने के लिए बोला था लेकिन शिकायत के बाद भी स्कीम बोर ओर हैडपंप को दुरस्त नहीं किया गया ।
इनका कहना है
कम वोल्टेज आने के कारण टंकी में पानी नहीं भर पाया। इस वजह से नलों में पानी नहीं आ सका। वोल्टेज की समस्या हर दिन परेशानी बनी हुई है। टंकी भरते ही पानी सप्लाई की जाएगी।
संदीप तोमर
पंचायत सचिव, ग्राम पंचायत कराहल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो