बेमौसम की बारिश ने बढ़ाई ठंड, फसलों को मिला अमृत

शहर सहित जिले के कई क्षेत्रों में हुई मावठ की बारिश, मौसम बदलने से दिन और रात के तापमान में गिरावट

श्योपुर,
बुधवार को शहर सहित जिले का मौसम पूरी तरह बदल गया। स्थिति यह रही कि सुबह से ही जहां घने बादल छाए, वहीं दोपहर में हुई रिमझिम बारिश ने जनजीवन तरबतर कर दिया। हालांकि बारिश के बाद सर्दी बढ़ गई, लेकिन बेमौसम की ये मावठ की बारिश रबी फसलों के लिए अमृत बनकर बरसी। यही वजह है कि किसानों के चेहरे खिल गए।


जिले में मंगलवार से ही मौसम का मिजाज बदल गया था, लेकिन बुधवार को इसका व्यापक असर दिखा। हालांकि सुबह से दोपहर तक घने बादल छाए रहे और सर्द हवाएं चली, लेकिन दोपहर १२.४५ बजे के आसपास मौसम बदला और बूंदाबंादी के साथ बारिश शुरू हो गई। रिमझिम बारिश का ये दौर लगभग १५ मिनट तक चला। इसके बाद भी कई बार बूंदाबंादी हुई। वहीं बड़ौदा, विजयपुर, कराहल, वीरपुर, मानपुर, गिरधरपुर, सोंईकला, ढोढर, गसवानी आदि इलाकों में भी कहीं हल्की बारिश हुई तो कहीं बूंदाबंादी हुई। बारिश के बाद जिले भर में सर्दी बढ़ गई है। मौसम में आए बदलाव के कारण जिले भर में ठंड का असर बढ़ गया है। बुधवार को न्यूनतम तापमान ९ डिग्री और अधिकतम तापमान १८ डिग्री रिकार्ड हुआ।

jay singh gurjar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned