उपयंत्री व सचिव को ग्रामीणों ने खदेड़ा

ग्राम पंचायत डोव के सुमरोनिया गांव में सरकारी गोशाला के लिए दो हेक्टेयर भूमि पर लेआउट डाल रहे ग्राम पंचायत सचिव और उपयंत्री को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया।

By: rishi jaiswal

Published: 22 Nov 2020, 10:40 PM IST

श्योपुर. कराहल. ग्राम पंचायत डोव के सुमरोनिया गांव में सरकारी गोशाला के लिए दो हेक्टेयर भूमि पर लेआउट डाल रहे ग्राम पंचायत सचिव और उपयंत्री को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। उपयंत्री और सचिव को खदेडऩे के बाद गोशाला का निर्माण का काम नहीं करने दिया। हंगामे की सूचना मिलने पर जनपद सीइओ एसएस भटनागर मौके पर पहुंचे, लेकिन सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर कब्जा जमाए बैठे ग्रामीण विरोध करने पर उतारू थे। दरअसल गोशाला के लिए चिह्नित सरकारी भूमि को दबंग ग्रामीण अपनी बताकर गोशाला का निर्माण नहीं करने दे रहे हैं। जनपद सीइओ ने मौके पर जाकर ग्रामीणों को समझाइश दी, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। बाद में जनपद सीइओ ने पटवारी को दूसरी खाली भूमि पर गोशाला निर्माण के लिए सहमति बनी। चिह्नित भूमि पर गोशाला निर्माण के लिए लेआउट देकर निर्माण कार्य शुरू कराया।


ग्राम पंचायत डोव के सुमरोनिया गांव में गुर्जर सामुदायके कुछ लोगों ने गोशाला निर्माण के लिए चयनित सरकारी भूमि पर पंचायत सचिव मुरारीलाल शर्मा और उपयंत्री विष्णु दुबे को लेआउट नहीं करने दिया। सरकारी भूमि पर लेआउट करने के दौरान ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। साथ ही गोशाला निर्माण से जुड़ी टीम को खदेड़ दिया। कराहल के जनपद सीइओ एसएस भटनागर हल्का पटवारी को लेकर मौके पर पहुंचे। जनपद सीइओ एसएस भटनागर ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण दंबगई दिखाते रहे उन्होंने सीइओ की एक नहीं सुनी। वह सरकारी भूमि छोडऩे को तैयार नहीं हुए। विवाद न बढ़े इसलिए दूसरे स्थान पर सरकारी भूमि का चयन किया गया।


कुछ ग्रामीण गोशाला की भूमि पर विवाद कर रहे थे। उन्होंने गोशाला का निर्माण बंद करा दिया। मौके पर पहुंचकर उनको समझाया फिर भी वह नहीं माने, बाद में दूसरे स्थान का चयन कर उपयंत्री ने लेआउट दिया।
एसएस भटनागर, जनपद सीइओ

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned