scriptमुरैना-श्योपुर सीट पर 12 मई को होगी वोटिंग | Voting will be held on May 12 in Morena-Sheopur seat | Patrika News

मुरैना-श्योपुर सीट पर 12 मई को होगी वोटिंग

locationश्योपुरPublished: Mar 10, 2019 09:04:27 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

मुरैना-श्योपुर सीट पर 12 मई को होगी वोटिंगजिले के साढ़े चार लाख मतदाता बनेंगे लोकसभा चुनाव में सहभागी, कलक्टर बोले-मतदान प्रतिशत बढ़ाने होंगे प्रयास

sheopur

मुरैना-श्योपुर सीट पर 12 मई को होगी वोटिंग

श्योपुर,
विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के सबसे बड़े चुनाव की रणभेरी रविवार की शाम को बज गई, जब भारत निर्वाचन आयोग ने चुनावों की तारीखों का एलान कर दिया। इसी के तहत मध्यप्रदेश में चार चरणों में होने वाले लोकसभा चुनावों में मुरैना-श्योपुर सीट पर 12 को वोटिंग होगी। जिसमें श्योपुर जिले के साढ़े चार लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
रविवार की शाम को लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद रात्रि साढ़े आठ बजे कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बसंत कुर्रे और पुलिस अधीक्षक नागेंद्र सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जिले में चुनावी तैयारियों के बारे में बताया। कलक्टर कुर्रे ने बताया कि मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर 12 मई को मतदान होगा, इसके लिए हमने तैयारियां शुरू कर दी है और मतदान का प्रतिशत बढ़े इसके लिए भी स्वीप प्लान के तहत कई गतिविधियां की जाएगी। उन्होंने बताया कि नामांकन फार्म भरने की व्यवस्था मुरैना में रहेगी।
जिले के 649 मतदान केंद्रों में से संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। वहीं पुलिस अधीक्षग नागेंद्र सिंह ने बताया कि चुनाव के लिहाज से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैँ। जिन लोगों के शस्त्र थाने में जमा होने हैं, वे जमा कराना शुरू कर दें, इसके साथ उन्होंने पुलिस की तैयारियों से संबंधित अन्य जानकारी दी। इस दौरान जिपं सीइओ राजेश शुक्ल, डिप्टी कलक्टर देेवेंद्र प्रताप सिंह, सीएमओ ताराचंद धूलिया आदि मौजूद रहे।

मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट की स्थिति
मतदान होगा-12 मई 2019
मतगणना होगी-23 मई 2019
क्षेत्र में कुल मतदाता-18 लाख 20 हजार 748
श्योपुर जिले में मतदाता-4 लाख 52 हजार 358
श्योपुर जिले में मतदान केंद्र-649

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो