scriptगजब है एमपी : इस जिले में मात्र एक ही दिन सुबह मिलता है पानी,बाकि 29 दिन रहता है ऐसा हाल | water supply only one day in mp | Patrika News
श्योपुर

गजब है एमपी : इस जिले में मात्र एक ही दिन सुबह मिलता है पानी,बाकि 29 दिन रहता है ऐसा हाल

अल्पवर्षा और सूखे के बीच लगातार गिरते भूजलस्तर को गंभीरता से लेते हुए नगर परिषद ने नगर में अब दिन में एक बार पेयजल सप्लाई करने का निर्णय लिया

श्योपुरNov 07, 2017 / 04:47 pm

shyamendra parihar

water supply
श्योपुर। अल्पवर्षा और सूखे के बीच लगातार गिरते भूजलस्तर को गंभीरता से लेते हुए नगरपरिषद बड़ौदा ने नगर में अब दिन में एक बार पेयजल सप्लाई करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में सोमवार को नगर परिषद पार्षदों की सहमति से लिए गए फैसले के बाद तय हुआ कि 10 नवंबर से नगर में सुबह के समय ही पानी सप्लाई होगा, शाम को नहीं।
यह खबर भी पढ़ें: पटवारी की परीक्षा में बैठने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर,नहीं तो भुगतना पड़ेगा ये नुकसान

नगरपरिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि रितेश तोमर और पार्षदों व पार्षद प्रतिनिधियों की मौजूदगी में हुई बैठक में चर्चा हुई कि नगर का भूजलस्तर लगातार गिर रहा है और भविष्य की संभावनाओं के मद्देनजर पानी का अपव्यय रोका जाना जरूरी है।
यह खबर भी पढ़ें: पटवारी की परीक्षा में सीपीसीटी है जरूरी,ऐसे करें परीक्षा पास,यह है ट्रिक

चूंकि नगर में वर्तमान में सुबह और शाम दो बार पानी की सप्लाई होती है, लेकिन अब 10 नवंबर से केवल सुबह के समय ही पानी की सप्लाई दी जाएगी।
यह खबर भी पढ़ें: पटवारी से पहले दे CPCT की यह परीक्षा और आसानी से पाए सरकारी नौकरी ,पढ़ें पूरी खबर

इसके साथ ही वार्डों में अनावश्यक बहने वाले नलों को बंद किया जाएगा और जो उपयोग में आ रहे हैं, उनमें टोंटियां लगाई जाएगी। इसके अलावा जिन बोरों में भी सिंगल फेस की मोटर डली हुई हैं, वहां भी चालू और बंद करने का समय तय करते हुए एक-एक घंटे सुबह शाम की लिमिट तय की गई है।
यह खबर भी पढ़ें: बनना चाहते हो पटवारी तो पढ़े यह खबर और जल्द करें ये ट्रिक फॉलो,नहीं तो रह जाएंगे वंचित

उल्लेखनीय है कि कस्बे में वर्तमान में वाटर लेवल लगातार गिर रहा है और लगभग 300 फीट तक पानी पहुंंच चुका है। इसी के चलते नप ने ये कदम उठाया है। जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Home / Sheopur / गजब है एमपी : इस जिले में मात्र एक ही दिन सुबह मिलता है पानी,बाकि 29 दिन रहता है ऐसा हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो