scriptवाटर कूलर देख बोलीं कमिश्रर कब से नहीं हुआ इसका मेंटेनेंस | When did the commissioner not see the water cooler, its maintenance wa | Patrika News

वाटर कूलर देख बोलीं कमिश्रर कब से नहीं हुआ इसका मेंटेनेंस

locationश्योपुरPublished: Oct 14, 2019 08:20:01 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– केयर टेकर कुछ दिन पहले ही कराया था, कमिश्रर कागज दिखाओ

sheopur

वाटर कूलर देख बोलीं कमिश्रर कब से नहीं हुआ इसका मेंटेनेंस

श्योपुर
चंबल कमिश्रर रेणु तिवारी देर शाम किला पहुंची। यहां उन्होंने किले का निरीक्षण किया। सफाई व्यवस्था दुरस्त न मिलने पर कमिश्रर ने नाराजगी जताई। वहीं उन्होंने कहा कि यहां की हालत देखकर बहुत दुखी हूं। कमिश्रर तिवारी ने उनके साथ चल रहे कलेक्टर बंसत कुर्रे से कहा मंगलवार को यहां मैं हूं कबाड़ी अभियान के तहत साफ-सफाई कराई जाए। इसमें सामाजिक संस्थाओं, सरकारी कर्मचारी, एनएसएस, एनसीसी व अन्य संस्थाओं को बुलाया जाए। साथ ही इस अभियान के दौरान मैं भी मौजूद रहूंगी। अंधेरा होने के कारण कमिश्रर पूरे किले का निरीक्षण नहीं कर सकीं।
किले का भ्रमण करने के बाद कमिश्रर तिवारी ने सहरिया संग्रहालय का निरीक्षण किया। संग्रहालय में साफ-सफाई ठीक तरह से न होने पर कमिश्रर ने नाराजगी जताई। संग्रहालय में रखे वाटर कूलर को देखकर कमिश्रर तिवारी ने कहा कि इसका मेंटेनेंस और सफाई कब से नहीं हुई। संग्रहालय के केयर टेकर आदित्य चौहान ने कहा मैडम कुछ समय पहले ही मेंटेनेंस कराया है, तो कमिश्रर तिवारी ने कहा कि कागज दिखाओ। कमिश्रर ने संग्रहालय में रखी विरासत को सजेहकर रखने को लेकर संग्रहालय के केयर टेकर चौहान की प्रशंसा भी की। इस दौरान एसडीएम रुपेश उपाध्याय भी मौजूद थे।
सीईओ से कहा समिति बनाएं
कमिश्रर तिवारी ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हर्ष सिंह से कहा कि संग्रहालय में रखी आदिवासी संस्कृति से जुड़ी इस विरासत को संजोकर रखने के लिए इनका मेंटीनेंस कराना भी जरुरी है। इसके लिए आप एक समिति बनाएं। बजट के लिए बताएं उसकी व्यवस्था कराई जाएगी।
मुझसे लो पैसा और इन्हें कराओ दुरस्त
कमिश्रर तिवारी ने सहरिया संस्कृति से जुड़ी कुछ वस्तुओं के खराब होने पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि इनको ठीक कराने के लिए मुझसे पैसा लो और ठीक कराओ। यह हमारी विरासत है इसे हम यूं ही बर्बाद नहीं होने देंगे। संग्रहालय निरीक्षण के दौरान कमिश्रर ने संग्रहालय में रखे रजिस्टर पर अपनी टिप्पणी भी दर्ज की। इस दौरान बिजली गुल हो गई, तो टॉर्च के सहारे उन्होंने अपनी टिप्पणी पूरी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो