जहां बनना थी वाहन पार्किंग वहां बन गई दुकानें

मुख्य बाजार में वाहनों की पार्किंग के लिए उत्कृष्ट स्कूल के पास तय थी जगह

Where the vehicle parking was to be built, shops were built there, news in hindi, mp news, sherpur news

By: संजय तोमर

Published: 27 Jun 2021, 11:17 PM IST

श्योपुर. शहर के मुख्य बाजार में बेतरतीब खड़े रहने वाले वाहनों से यातायात व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है, लेकिन प्रशासन एक अदद पार्किंग की व्यवस्था नहीं कर पाया है। विशेष बात यह है कि कुछ साल पहले नगरपालिका परिषद ने जिस जगह वाहन पार्किंग बनाना निर्धारित किया, उस जगह नगरपालिका ने ही दुकानें तान दी, नतीजा आज भी मुख्य बाजार में वाहन नो पार्किंग में ही खड़े होते हैं।

शहर के मुख्य बाजार में बढ़ते वाहनों के दबाव के मद्देनजर तत्कालीन जिला प्रशासन और तत्कालीन नगरपालिका अध्यक्ष मीरा रमेश गर्ग की परिषद ने शहर के पुरानी सब्जी मंडी परिसर में दुपहिया वाहनों की पार्किंग बनाने का निर्णय लिया। इसके लिए उत्कृष्ट विद्यालय के बाहर सब्जी मंडी के प्लेटफार्म को हटाकर पार्किंग विकसित करने का स्थल चयन किया।

इसके लिए परिषद मेें प्रस्ताव भी पारित हुआ। लेकिन मामला ठंडे बस्ते में चला गया। इसके बाद उनके बाद तत्कालीन नपाध्यक्ष दौलतराम गुप्ता की नई परिषद ने इस स्थल पर दुकानें बनाने का प्रस्ताव तैयार किया और दर्जन भर दुकानें तान दी। ऐसे में यहां वाहन पार्किंग का प्रस्ताव फाइलों में ही कैद होकर रह गया।

मुख्य बाजार में फिर वही हालात बने
मुख्य बाजार में आने वाले वाहनों को पार्किंग सुविधा नहीं होने से वाहन बेतरतीब खड़े रहते हैं। दुकानों के आगे दो-दो लेयर में दुपहिया वाहन खड़े हो जाते हैं, लिहाजा बाजार सिकुडक़र गली में तब्दील हो जाता है, जिससे दिन भर जाम की स्थिति बनती है। इसके बाद भी पार्किंग बनाने के लिए न तो नगरपालिका ध्यान दे रही है।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned