वैकल्पिक घाट बनाने में खानापूर्ति, बिछाए जा रहे लकड़ी के तख्ते

रामेश्वर मेला कल से, डीआइजी, कलेक्टर और एसपी ने भी लिया व्यवस्थाओं का जायजा

 

 

मानपुर, श्योपुर। त्रिवेणी संगम रामेश्वर मेले की तैयारियां अंतिम दौर में है। कल 12 नवंबर से आयोजित होने वाले मेले में जनपद प्रशासन द्वारा व्यवस्थाएं की जा रही है, लेकिन श्रद्धालुओं के स्नान के लिए बनाए जा रहे वैकल्पिक घाट में खानापूर्ति ही की जा रही है। स्थिति यह है कि प्लास्टिक के स्टैंड बनाने के बजाए जनपद द्वारा लकड़ी के तख्ते बिछाए जा रहे हैं।

चूंकि इस बार चंबल में पानी ज्यादा है, लिहाजा स्नान घाट डूबा हुआ है। ऐसे में श्रद्धालुओं के समक्ष स्नान का संकट खड़ा है। इसके लिए जनपद पंचायत द्वारा वैकल्पिक घाट बनाने की बात कही जा रही है, लेकिन रविवार को जब इस दिशा में काम शुरू हुआ, तो इसमें खानापूर्ति ही नजर आई।

ऐसा इसलिए क्योंकि श्रद्धालुओं के स्नान के लिए घाट की वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में टेंट हाउस से मिलने वाले लकड़ी के तख्ते बिछाए जाते नजर आए। ऐसे में इन तख्तों पर नहाने और भीड़ जुटने से हादसे की आशंका रहेगी। लोगों का कहना है कि इन फंटों के बजाय जनपद के अफसरों को प्लास्टिक का वैकल्पिक घाट बनाना था जो बोटिंग वाले स्थानों पर अक्सर बनाया जाता है।

वहीं दूसरी ओर मेले में दुकानों की संख्या रोज बढ़ रही है, लेकिन मेले के झूले-चकरी वाले सेक्टर में इस बार मैदान सूना पड़ा है। इस बार मेले में एक भी झूला-चकरी नहीं आया है, जिसके कारण क्षेत्र के लोग मायूस हैं, विशेषकर बच्चों के लिए झूला सेक्टर में खासा आकर्षण का केंद्र रहता है।

बोट नहीं मिली तो किनारे से लौट आए डीआइजी और कलेक्टर

मेले में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए रविवार की दोपहर को चंबल रेंज डीआइजी अशोक गोयल भी पहुंचे। कलेक्टर और एसपी के साथ पहुंचे डीआइजी ने मेले की सुरक्षा व्यवस्था जानी। साथ ही चंबल के उस पार चतुर्भुज जी मंदिर के दर्शनों के लिए जाने की इच्छा भी जताई, लेकिन मोटर बोट उपलब्ध नहीं होने के कारण इस किनारे से ही वापिस श्योपुर लौट आए।

Vivek Shrivastav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned