scriptमजदूरी नहीं मिलने पर मजदूरों ने बंद की तुलाई, किया हंगामा | Workers called off due to non-payment of wages, commotion | Patrika News
श्योपुर

मजदूरी नहीं मिलने पर मजदूरों ने बंद की तुलाई, किया हंगामा

– तुलाई बंद के बाद बिफरे किसानों ने कलेक्टर को किया फोन

श्योपुरApr 20, 2021 / 10:23 pm

Anoop Bhargava

मजदूरी नहीं मिलने पर मजदूरों ने बंद की तुलाई, किया हंगामा

मजदूरी नहीं मिलने पर मजदूरों ने बंद की तुलाई, किया हंगामा

कराहल
कराहल कृषि उपज उपमंडी के गेहंू उपार्जन केंद्र पर ठेकेदार द्वारा मजदूरों को मजदूरी नहंी देने से नाराज मजदूरों ने तुलाई बंद कर हंगमा खड़ा कर दिया। ऐसे में कई दिनों से तुलाई के इतंजार में खड़े किसानों का भी गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने तहसीलदार, एसडीएम समेत कलेक्टर को फोन कर उपार्जन केंद्र पर गेहंू की तुलाई नहीं होने की सूचना दी। किसानों ने कहा कि कई दिनों से कतार में खड़े हैं यहां कोई नही सुन रहा है। उपार्जन केंद्र पर अव्यस्थाओं का आलम है। मजदूर काम छोडकऱ बैठ गए हैं। उपार्जन केंद्र प्रभारी गायब हैं। शिकायत के बाद ठेकेदार ने मजदूरों को मजदूरी देकर तुलाई कार्य शुरू करा दिया। लेकिन कुछ ट्रॉली की तुलाई करने के बाद मजदूर फिर भाग खड़े हुए। ऐसे में दिनभर में 7 ट्रॉली की तुलाई हो सकी।
कराहल कृषि उपज उपमंडी के गेहूं उपार्जन केंद्र पर सुबह से तीन स्थानों पर तुलाई शुरू हुई। तीन ट्राली तौलकर मजदूरों को ठेकेदार ने मजदूरी नहीं दी तो मजदूर तुलाई छोड़ कर ठेकेदार से मजदूरी मांगने लग गए। बाद में मजदूरों ने हंगामा कर दिया। इधर उपार्जन केंद्र पर कई दिनों से कतार में खड़े किसानों ने तुलाई बंद होने पर नायब तहसीलदार नवलकिशोर जाटव, एसडीएम नवजीवन विजय पवार, कलेक्टर राकेश श्रीवास्तव को फोन कर मंडी के उपार्जन केंद्र पर हो रही अव्यस्थाओं की जानकारी दी।
वर्जन
केंद्र पर तुलाई कार्य शुरू करा दिया था
उपार्जन केंद्र पर लगे मजदूरों को मजदूरी नहीं दी गई थी इसलिए उन्होंने तुलाई कार्य बंद कर दिया था। लेकिन बाद में ठेकेदार ने मजदूरी दे दी है इसके बाद तुलाई कार्य फिर से शुरू हो गया है। कांटे बढ़ाए जा रहे हैं।
अमित, संस्था प्रभारी, गेहंू उपार्जन केंद्र कराहल मंडी

Home / Sheopur / मजदूरी नहीं मिलने पर मजदूरों ने बंद की तुलाई, किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो