स्वच्छता दूत बनकर नालियां साफ करने जुटे युवा

स्वच्छता दूत बनकर नालियां साफ करने जुटे युवा

Anoop Bhargava | Updated: 04 Jul 2019, 08:33:43 PM (IST) Sheopur, Sheopur, Madhya Pradesh, India

- बरसात में चौक हुई नालियों को 4 घंटे में युवाओं ने किया साफ
- ग्राम पंचायत में लगा चुके थे नालियों की सफाई करने की गुहार

श्योपुर
ग्राम पंचायत कराहल के सफाई कर्मियों द्वारा नालियों की साफ-सफाई नहीं किए जाने से बरसात में नालियों के चौक हो जाने से परेशान लोग सफाई अभियान में जुट गए। युवा व बच्चों से स्वच्छता दूत बनकर इस काम को अंजाम दिया। बरसात के पहले सफाई नहीं होने से घरों के साथ में दुकानों में गंदा पानी भर जाने से कस्बे के लोग आक्रोशित थे।
मुख्य बाजार की नालियां पहली ही बरसात में चौक हो गईं। जिससे दुकानों और घरों में गंदा पानी भरने लगा तब युवाओं की एक टोली बाजार की चौक नालियों की सफाई करने में जुट गई। लोगों का कहना था कि ग्राम पंचायत कराहल के सचिव व सरपंच को बरसात से पहले साफ सफाई के लिए आवेदन भी दिया लेकिन सरपंच व सचिव ने ध्यान नहीं दिया। जनपद सीईओ ने भी सफाई को लेकर निर्देश दिए थे, लेकिन उनके निर्देशों को भी हवा में उड़ा दिया गया।
लोग बोले..पंचायत में नहीं बैठते सरपंच, सचिव
ग्राम पंचायत कराहल में निवासरत लोगों का कहना है कि सरपंच और सचिव पंचायत में नही बैठते। ऐसे में लोग अपनी समस्या लेकर पंचायत तक नहीं पहुंचते। कराहल में पदस्थ सचिव को छह माह हो गए लेकिन उनको ग्रामीणों ने अब तक नहीं देखा। सरपंच महीनों से ग्राम पंचायत में नहीं पहुंचे।
इनका कहना है
मंैने खुद जा कर देखा हैं नालियों में कुछ स्थानों पर कचरा फंस हुआ है। सफाई कर्मियों को नालियां साफ करने के लिए बोला है। जल्द ही कचरा साफ करा दिया जाएगा ।
नंदकिशोर आदिवासी, सरपंच
ग्राम पंचायत कराहल

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned