10 वर्ष पूर्व डकैतों के खौफ से बंद रेलवे स्टेशन कन्या भोज के साथ शुरू

10 वर्ष पूर्व डकैतों के खौफ से बंद रेलवे स्टेशन कन्या भोज के साथ शुरू

shyamendra parihar | Publish: Jan, 25 2018 10:25:53 PM (IST) Shivpuri, Madhya Pradesh, India

26 जनवरी से विधिवत होने लगेगी इस स्टेशन पर ट्रेनों की क्रासिंग

शिवपुरी. शिवपुरी से मोहना के बीच स्थित एक मात्र ट्रेनों का क्रॉसिंग स्टेशन पाडऱखेड़ा पर गुरुवार को ट्रेन को दूसरी पटरी पर से गुजार कर सिस्टम की टेस्टिंग की गई। एक दशक बाद रेलवे स्टेशन पर सभी व्यवस्थाएं बेहतर होने पर कन्या भोज का आयोजन भी स्टेशन पर किया गया। 26 जनवरी से इस स्टेशन पर विधिवत ट्रेनों की क्रॉसिंग शुरू हो जाएगी। गुरुवार को सुबह स्टेशन पर क्रॉसिंग सहित सिग्नल आदि की सभी व्यवस्थाओं को फायनल टच देकर देखा गया। इसके बाद शाम 4.15 बजे ट्रेन क्रमांक 19307 (इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस) को नई क्रॉसिंग पटरी से न केवल गुजारा गया, बल्कि पटरी को चेंज कर उसे मैेन पटरी पर लाया गया।
गौरतलब है कि डकैतों की दहशत से एक दशक पूर्व मोहना व शिवपुरी के बीच स्थित एकमात्र क्रॉसिंग रेलवे स्टेशन पाडऱखेड़ा को बंद कर दिया गया था। यह स्टेशन बंद होते ही 55 किमी दूरी वाले इस रेलवे ट्रेक पर कोई भी ऐसा स्टेशन नहीं था, जहां पर ट्रेनों की क्रॉसिंग की जा सके,जिसके चलते न केवल यात्रियों का समय बर्बाद होता था, बल्कि ट्रेनों की टायमिंग भी बिगड़ रही थी।
ट्रेन भी गुजार दी
&पाडऱखेड़ा स्टेशन को आज फायनल टच करके न केवल पूरे सिस्टम को देखा गया, बल्कि आज शाम को इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस को नई क्रॉसिंग पटरी से गुजारने के साथ पटरी चेंज भी करके देखा गया। अब यात्रियों को क्रॉंसिंग के लिए शिवपुरी अथवा मोहना में रुक कर लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।
जीएल मीणा, परिवहन निरीक्षक रेलवे शिवपुरी

अलग-अलग क्षेत्रों से तीन बाइक चोरी
शिवपुरी ञ्च पत्रिका. शहर के कोतवाली अंतर्गत वर्धमान शोरूम के पास से बुधवार को चोर आविद पुत्र एमएम कुर्रेशी निवासी पीएसक्यू लाइन की बाइक चोरी करके ले गए। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दूसरी घटना पिछोर थाना अंतर्गत फूड इंस्पेक्टर बंगले के सामने हुई, चोर यहां से बलवीर पुत्र शिवराज सिंह बुंदेला निवासी ओढ़ी थाना खनियांधाना की बाइक को चुराकर ले गए। तीसरी घटना में चोर पोहरी अंतर्गत खादी भंडार ग्राउंड के सामने से चोर अरूण कुमार पुत्र रामकुमार उपाध्याय निवासी ग्राम सोनीपुरा की बाइक चुराकर ले गए। पुलिस ने सभी मामलों में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned