शिवपुरी के आईटीआई के सामने खुदाई के दौरान निकली 11-12वीं सदी की मूर्तियां

जैन समाज इस मूर्ती को उनके सुपुर्द करने की मांग प्रशासन से कर रहा था और उन्होंने मूर्ती नहीं उठाने दी।

शिवपुरी। शिवपुरी के आईटीआई के सामने खुदाई के दौरान निकली 11-12वीं सदी की मूर्तियों को लेने के लिए आर्कियोलॉजीकल डिपार्टमेंट की टीम शुक्रवार की शाम शिवपुरी पहुंची। इस पर समाज के लोगों ने विरोध दर्ज कराते हुए मूर्ति वहां से ले जाने का विरोध किया व धरने पर बैठ गए।


उललेखनीय है कि पीआईयू द्वारा आईटीआई के सामने बनाए जा रहे छात्रावास निर्माण कराया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को खुदाई के दौरान वहां से जैन समाज का मंदिर व भगवान आदिनाथ की मूर्ती निकली। जैन समाज इस मूर्ती को उनके सुपुर्द करने की मांग प्रशासन से कर रहा था और उन्होंने मूर्ती नहीं उठाने दी। मंगलवार से ही मौके पर मूर्तीयों की सुरक्षा के लिए 1-4 का गार्ड तैनात कर दिया गया है।

इसी क्रम में शुक्रवार की शाम आर्कियोलॉजीकल डिपार्टमेंट की टीम खुदाई में निकल कर आई मूर्तियों को लेने के लिए शिवपुरी पहुुंची, जिस पर समाज के लोगों ने इसका विरोध किया तथा मौके पर ही धरना देने बैठ गए। इस दौरान समाज के लोग णमोकार मंत्र का जाप करते रहे और समाज का एक प्रतिनिधी मंडल कलेक्टर से मिलने पहुंचा। समाचार लिखने तक मामले में कोई फैसला नहीं हो पाया था और धरना प्रदर्शन जारी था।

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned