scriptआईटीआई परिसर में विशालकाय मगरमच्छ देख लोगों के उड़े होश, नहीं आई नींद… | 15 feet tall crocodile found in Shivpuri ITI campus | Patrika News

आईटीआई परिसर में विशालकाय मगरमच्छ देख लोगों के उड़े होश, नहीं आई नींद…

locationशिवपुरीPublished: Sep 19, 2020 10:28:43 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

दहशत में रहे लोग, वनकर्मियों ने पकड़ा।

शिवपुरी आईटीआई परिसर में निकला 15 फीट लंबा मगरमच्छ, दहशत में रहे लोग

शिवपुरी आईटीआई परिसर में निकला 15 फीट लंबा मगरमच्छ, दहशत में रहे लोग

शिवपुरी. शिवपुरी शहर के झांसी रोड स्थित औद्योगिक शैक्षणिक संस्थान (आईटीआई) परिसर में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात 15 फीट लंबा विशालकाय मगरमच्छ रेस्क्यू टीम ने पकड़ा। मगरमच्छ पर काबू पाने के लिए वनकर्मी उसके मुंह को दोफंकी लकड़ी से दबाकर उसके ऊपर चढ़ गए, तब बमुश्किल टीम ने उसे रस्सी से बांधा। बाद में मगरमच्छ को अमोला पुल पर ले जाकर सिंध नदी में छोड़ दिया गया। मालूम हो, गुरुवार की रात आइटीआइ परिसर में विशालकाय मगरमच्छ दिखा था। रात से ही स्थानीय रहवासी उस पर नजर बनाए हुए थे, क्योंकि परिसर में स्थित एक कुएं में वह चला गया था। कुएं को खाली करने के लिए नगर पालिका ने दिन भर पंप चलाया था और देर शाम तक वाह आधा हो गया था। शुक्रवार रात को स्थानीय रहवासी मगरमच्छ पर नजरें खड़ाए हुए थे। इसी बीच एकाएक मगरमच्छ पानी से बाहर निकला और उनके घरों की ओर जाने लगा। लोगों ने तुरंत रेस्क्यू टीम को सूचना दी। कुछ देर में ही टीम के साथ वनकर्मी आ गए। उन्होंने मगरमच्छ के मुंह व पूंछ पर दोफंकी लकड़ी फंसाकर उसे पहले अपने कब्जे में लिया, फिर दो कर्मचारी उसकी पीठ पर खड़े हो गए। चूंकि मगरमच्छ का आकार बहुत बड़ा था और यदि वह हरकत में आता तो टीम की परेशानी बढ़ा सकता था। बमुश्किल उसके आगे-पीछे के पैरों को रस्सी से बांधकर बॉक्स में रखा और फिर उसे वाहन से अमोला पुल पर ले जाकर सिंध नदी में छोड़ दिया।
हटती नजर तो हो सकता था खतरा
चूं कि आईटीआई परिसर में रहने वाले लोग गुरुवार व शुक्रवार की रात मगरमच्छ पर नजर लगाए हुए थे, इसलिए उसके पानी से बाहर निकलते ही रेस्क्यू टीम को बुलवाकर उसे पकड़वा दिया। यदि उनकी नजर चूक जाती और मगरमच्छ आसपास के रिहायशी इलाके में चला जाता तो कोई भी गंभीर हादसा हो सकता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो