scriptजेसलमेर से आए शिवपुरी सहित अन्य जिलों के 365 मजदूर | 365 laborers from other districts including Shivpuri from Jaisalmer | Patrika News

जेसलमेर से आए शिवपुरी सहित अन्य जिलों के 365 मजदूर

locationशिवपुरीPublished: Apr 28, 2020 10:19:38 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

लॉकडाउन के चलते अलग-अलग राज्यों और जिलों में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाने की कवायद की जा रही है। इसी के तहत राजस्थान के जेसलमेर में फंसे प्रदेश के 365 मजदूरों को लेकर छह बसें मंगलवार की दोपहर श्योपुर जिले में मध्यप्रदेश की सीमा पर पहुंची। जहां शिवपुरी, श्योपुरसहित अन्य जिलों के इन मजदूरों की स्क्रीनिंग की गई, वहीं हायरसेकंडरी स्कूल में भोजन कराकर अन्य जिलों के लिए रवाना किया गया।

जेसलमेर से आए शिवपुरी सहित अन्य जिलों के 365 मजदूर

जेसलमेर से आए शिवपुरी सहित अन्य जिलों के 365 मजदूर

शिवपुरी/श्योपुर. लॉकडाउन के चलते अलग-अलग राज्यों और जिलों में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाने की कवायद की जा रही है। इसी के तहत राजस्थान के जेसलमेर में फंसे प्रदेश के 365 मजदूरों को लेकर छह बसें मंगलवार की दोपहर श्योपुर जिले में मध्यप्रदेश की सीमा पर पहुंची। जहां शिवपुरी, श्योपुरसहित अन्य जिलों के इन मजदूरों की स्क्रीनिंग की गई, वहीं हायरसेकंडरी स्कूल में भोजन कराकर अन्य जिलों के लिए रवाना किया गया। वहीं दूसरी ओर राजस्थान से आई इन्हीं छह बसों से श्योपुर में फंसे 258 लोगों को राजस्थान भिजवाया गया।

मध्यप्रदेश-राजस्थान के बॉर्डर पर सामरसा चौकी पर जेसलमेर से पहली बस दोपहर 12 बजे के आसपास पहुंची। इसके बाद कुल छह बसें आई, जिनमें 365 के आसपास मजदूर आए। इनमें श्योपुर के आधा सैकड़ा मजदूर कराहल क्षेत्र के थे, जबकि शेष मजदूर उमरिया, डिंडोरी, शिवपुरी और गुना जिले के थे, जिन्हें श्योपुर बसोंं से उनके जिले के लिए रवाना कर दिया गया। इसके साथ ही श्योपुर में राजस्थाने के 258 मजदूरों को बसों के माध्यम से सामरसा बॉर्डर से राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, कोटा, बूदी, सवाई माधोपुर रवाना किया गया।
इससे पहले राजस्थान से आए मजदूरों की ठहरने के लिए दांतरदा के हायरसैकंडरी स्कूल में व्यवस्था की गई थी। जहां इन्हें भोजन कराया गया, साथ ही स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। इस दौरान व्यवस्थाओं का जायजा लेने कलेक्टर प्रतिभा पाल और पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय भी पहुंचे। वहीं मौके पर अपर कलेक्टर सुनीलराज नायर, सीएमएचओ डॉ.एआर करोरिया, सीइओ जनपद एबी प्रजापति, नाबय तहसीलदार राघवेंद कुशवाह आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो