scriptडकैतों से पीडि़त परिवार को 50 हजार रुपए की मदद, मिलेगा बंदूक का लाइसेंस | 50,000 rupees for the family suffering from dacoits, get gun license' | Patrika News
शिवपुरी

डकैतों से पीडि़त परिवार को 50 हजार रुपए की मदद, मिलेगा बंदूक का लाइसेंस

परिवार से मिलने पहुंचे एसपी, अब चोरी की घटना में डकैती की धारा बढ़ाने की तैयारी

शिवपुरीJan 24, 2019 / 04:44 pm

Rakesh shukla

Dacoit panic, victim family, financial help, gun license, superintendent of police, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

डकैतों से पीडि़त परिवार को 50 हजार रुपए की मदद, मिलेगा बंदूक का लाइसेंस

पोहरी-शिवपुरी. जिले के पोहरी क्षेत्र में डकैतो का आंतक कम होने का नाम नही ले रहा। मंगलवार को किसान के घर हुई डकैती के मामले में बुधवार को एसपी घटनास्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना कर पीडि़त परिवार से मिले। यहां उन्होंने पीडि़त परिवार को ५० हजार रुपए की आर्थिक सहायता, बंदूक लाइसेंस व जल्द बदमाशों को पकडऩे का आश्वासन दिया। वहीं जिस डकैती की घटना में पुलिस ने चोरी की एफआईआर की थी, उसे पत्रिका द्वारा उजागर करने के बाद पुलिस अब मामले में डकैती की धारा जोड़ेगी। एसपी ने पोहरी के दो अन्य क्षेत्रों का जायजा लिया जहां डकैतो की मूवमेंट होने की जानकारी ग्रामीणों ने दी थी।

जानकारी के मुताबिक पोहरी के ग्राम मारोरा अहीर में सोमवार की रात अज्ञात आधा दर्जन बदमाशों ने बंदूकों के बल पर एक वृद्ध किसान लोटू जाटव व उसके परिवार को निशाना बनाते हुए डकैती की वारदात को अंजाम देकर 50 हजार नकदी सहित करीब दो लाख का माल लूटकर ले गए। थे। घटना के बाद बुधवार को एसपी राजेश कुमार हिंगणकर उनि कृपाल सिंह राठौड़ के साथ ग्राम मारोरा अहीर पहुंचे। यहां एसपी कुमार ने घटनास्थल का मुआयना करने के साथ ही पडि़त परिवारसे चर्चा की। परिवार के मुखिया लोटू ने बताया कि उसकी पोती रीना की शादी के लिए बमुश्किल जोडक़र रखे ५० हजार रुपए डकैत ले गए। इस पर एसपी ने कहा कि वह अपनी तरफ से उनको शादी के लिए ५० हजार रुपए देंगे। साथ ही गांव के अन्य दो-तीन लोगों को बंदूक के लाइसेंस देंगे, जिससे समय आने पर वे डकैतों का सामना कर सकें। एसपी ने पीडि़तों के बयानों के आधार पर मामले में डकैती की धाराएं जोडऩे का आदेश पोहरी थाना प्रभारी अरविंद चौहान को दिया।

फसलों में पानी देने भी नहीं जा पा रहे ग्रामीण
बुधवार को एसपी मारोरा अहीर के अलावा अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचे तो वहां ग्रामीणों ने एसपी को बताया कि वह डकैतो के डर से अपने खेतों पर फसलों में पानी देने तक नहीं जा पा रहे। पोहरी में तीन या चार स्थानों पर आधा दर्जन से अधिक हथियारबंद बदमाश देखे गए, जिससे वह डकैतों को लेकर काफी दहशत में है। एसपी ने इन बदमाशों को पकडऩे के लिए पोहरी पुलिस के अलावा उनि कृपाल सिंह राठौड़ के साथ अन्य पुलिसकर्मियों को लगा दिया है।
पीडि़त परिवार की आर्थिक सहायता की जाएगी। गांव में पीडि़त के अलावा कुछ अन्य लोगों को बंदूक के लाइसेंस दिए जाएंगे। मामले में डकैती की धाराओं का भी इजाफा किया जा रहा है। जल्द हम डकैत गिरोह को पकड़ लेंगे।
राजेश कुमार ङ्क्षहगणकर एसपी, शिवपुरी

Home / Shivpuri / डकैतों से पीडि़त परिवार को 50 हजार रुपए की मदद, मिलेगा बंदूक का लाइसेंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो