scriptबीएससी की 66 छात्राओं को रसायन में मिला शून्य | 66 students get zero in examination | Patrika News

बीएससी की 66 छात्राओं को रसायन में मिला शून्य

locationशिवपुरीPublished: Nov 07, 2017 11:03:17 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

यूनिवर्सिटी में सुनवाई न होने पर एडीएम को सौंपा ज्ञापन

BSc, college, student, chemistry, examination, vacuum , shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी। शासकीय कन्या महाविद्यालय में बीएससी सैकेंड सेमेस्टर की सभी छात्राओं को रसायन विषय में शून्य अंक दिया गया। छात्राएं कॉपी चेक कराने की मांग को लेकर जीवाजी यूनिवर्सिटी भी गईं, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। मंगलवार को छात्राओं ने एडीएम को ज्ञापन सौंप कॉपियों को पुन: जांचने की मांग की।
कलेक्ट्रेट पहुंची छात्राओं के समूह में शामिल मंजू ने बताया कि सेकेंड सेम का रिजल्ट आया तो सभी 66 छात्राओं को रसायन विषय में शून्य मिला। छात्राओं का कहना है कि हम दुबारा कॉपी चेक करवाने की मांग को लेकर ग्वालियर जीवाजी यूनिवर्सिटी में गए थे। वहां बताया गया कि जिन प्रोफेसर ने कॉपी चेक की थी, उनका निधन हो गया है, इसलिए जीरॉक्स कॉपी नहीं निकल पा रही है। साथ ही उन्होंने यह आश्वासन भी दिया था कि शुक्रवार तक आपके रिजल्ट में सुधार हो जाएगा। लेकिन कोई सुधार जब नहीं हुआ तो हमारे कॉलेज में केमेस्ट्री पढ़ाने वाली ममता मेडम, सोमवार को यूनिवर्सिटी गईं, तो उन्हें भी बहाने बनाकर चलता कर दिया। छात्राओं का कहना है कि हमारे किसी भी सूरत में अंक शून्य नहीं आ सकते। मंगलवार को छात्राओं ने एडीएम को ज्ञापन सौंप कॉपियों को पुन: जांचने की मांग की। प्रशासन ने छात्राओं को आश्वासन दिया कि वे उनकी बात को यूनिवर्सिटी के पदाधिकारियों तक पहुंचाएंगे।
15 केन्द्रों पर 5476 बच्चों ने दी परीक्षा
शिवपुरी ञ्च पत्रिका. केन्द्र सरकार द्वारा दी जाने वाली एजूकेशन स्कॉलरशिप पाने के लिए रविवार को जिले के १९ परीक्षा केन्द्रों पर 5476 बच्चों ने परीक्षा दी। शहर के उत्कृष्ट विद्यालय व शासकीय कन्या उमावि कोर्ट रोड में प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) का आयोजन किया गया। इस परीक्षा में कक्षा 10 के 812परीक्षार्थी दर्ज थे, जिनमें से 601 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं दूसरी ओर जिले भर के 17 परीक्षा केन्द्र कक्षा आठ के 4855 परीक्षार्थियों ने मिन्स कम मेरिट स्कॉलरशिप के लिए परीक्षा दी। इस परीक्षा में 7095 परीक्षार्थी दर्ज थे जिनमें से 2240 बच्चे अनुपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो