scriptफूड प्वाइजनिंग से 8 वर्षीय बालक की मौत, पांच बीमार | 8 year old child dies due to food poisoning, five sick | Patrika News
शिवपुरी

फूड प्वाइजनिंग से 8 वर्षीय बालक की मौत, पांच बीमार

करैरा में रहने वाला एक परिवार को बीते रोज शादी से लाया हुआ खाना खाने से फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गया। इस फूड प्वाइजनिंग से परिवार के एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि पांच लोग बीमार हो गए।

शिवपुरीFeb 13, 2020 / 10:33 pm

Rakesh shukla

फूड प्वाइजनिंग से 8 वर्षीय बालक की मौत, पांच बीमार

फूड प्वाइजनिंग से 8 वर्षीय बालक की मौत, पांच बीमार

शिवपुरी/दिनारा। करैरा में रहने वाला एक परिवार को बीते रोज शादी से लाया हुआ खाना खाने से फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गया। इस फूड प्वाइजनिंग से परिवार के एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि पांच लोग बीमार हो गए।

जानकारी के अनुसार दिनारा के ग्राम अलगी के रहने वाला रवि केवट और उसकी पत्नी आशा केवट अपने बच्चों शिखा (15), मेनका (9), अमित (8) , व पवन केवट 5 के साथ करैरा में रहते हैं। आशा केवट शादियों में पूड़ी बेलने के लिए जाती है। इसी के चलते 9 फरवरी को वह टीला रोड पर आयोजित किसी शादी समारोह में पूड़ी बेलने के लिए गई थी। वहां से वह जो खाना लेकर आई उसे उन्होंने 10 तारीख की सुबह खाया। इसके बाद उनकी तबीयत बिगडऩा शुरू हो गई और रात होते-होते उल्टी-दस्त के बाद वह सब बहोश से हो गए और 11 फरवरी को शाम करीब 4 बजे उन्हें होश आया। लेकिन अमित की बेहोशी दूर नहीं हुई तो परिजन उसे किसी ओझा के यहां ले गए, लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ।
इसके बाद रवि केवट ने ग्राम अलगी में रहने वाले पिता शिवदयाल को मामले की जानकारी दी तो वह 12 फरवरी को करैरा पहुंचे और अमित को इलाज के लिए जिला अस्पताल दतिया लेकर पहुंचे, परंतु अमित अस्पताल पहुंच पाता उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। उधर फूड प्वाइजनिंग से अमित की मौत की खबर जब दिनारा स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ स्वास्थ्य अमले को लगी तो अमला अलगी पहुंचा और परिवार के अन्य सदस्यों को दतिया अस्पताल भिजवाया गया।

Home / Shivpuri / फूड प्वाइजनिंग से 8 वर्षीय बालक की मौत, पांच बीमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो