एक कंट्रोल दुकान सील, दूसरी को दिया नोटिस

एक कंट्रोल दुकान सील, दूसरी को दिया नोटिस

monu sahu | Publish: Mar, 14 2018 10:52:05 PM (IST) Shivpuri, Madhya Pradesh, India

एसडीएम को निरीक्षण में बंद मिलीं दुकानें, नहीं बता पाए वितरण व स्टॉक रजिस्टर

 

शिवपुरी/पोहरी. अनुविभागीय अधिकारी पोहरी ने बुधवार को पिपरघार व अगर्रा में उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण किया, जिसमें दोनों ही दुकानें बंद मिलीं। पिपरघार की दुकान के ताले नहीं खुले तो उसे सील कर दिया, जबकि अगर्रा में दुकान तो खुल गई, लेकिन उसमें वितरण व स्टॉक रजिस्टर ही नहीं मिला। एसडीएम ने बताया कि यह कार्रवाई कलेक्टर तरुण राठी के निर्देशन में की जा रही है।
पोहरी एसडीएम मुकेश सिंह बुधवार को पिपरघार गांव की उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण करने गए, लेकिन वो दुकान बंद मिली। ग्रामीणों के माध्यम से दुकान के सैल्समेन का पता करवाया, लेकिन वो न तो मिला और न ही दुकान का ताला खुला। जिसके चलते उस दुकान को सील कर दिया गया। इसके बाद ग्राम अगर्रा में भी कंट्रोल की दुकान बंद मिली, तो ग्रामीणों ने सैल्समेन को सूचना पहुंचाई तो उसका रिश्तेदार दुकान की चाबी लेकर आ गया। दुकान खोलकर जब देखा गया तो उसमें न तो राशन वितरण का और न ही स्टॉक का रजिस्टर मिला। चूंकि जब वितरण व स्टॉक रजिस्टर ही नहीं होगा तो फिर कैसे पता चलेगा कि दुकान से कितना राशन बांटा गया और न ही कितनी बचत हुई। इसलिए उक्त दुकान संचालक को नोटिस जारी किया गया।
हमें यह सूचना मिली थी कि पिपरघार में 22 रुपए लीटर तथा अगर्रा में 25 रुपए प्रति लीटर केरोसिन दिया जा रहा है। एक दुकान तो बंद मिली, दूसरी खुली तो उसमें रजिस्टर ही नहीं थे, इसलिए एक को सील कर दिया, दूसरे को नोटिस जारी किया।
मुकेश सिंह, एसडीएम पोहरी

मारपीट के मामले में न्यायालय उठने तक की आरोपी को सजा
शिवपुरी . जिला न्यायालय के जेएमएफसी रविन्द्र कुमार शर्मा ने मारपीट के मामले में आरोपी को दोषी मानते हुए न्यायालय उठने तक की सजा व एक हजार जुर्माने की सजा सुनाई है। मामले में पैरवी मीडिया प्रभारी व एडीपीओ कल्पना गुप्ता ने की। अभियोजन के मुताबिक २८ फरवरी २०१७ को सुरवाया के ग्राम मिथलोनी निवासी रामकुमार वन देवी मंदिर के पीछे जंगल में बकरियां चरा रहा था। तभीे उसी गांव में रहने वाले चिंटू पाल ने पुराने विवाद के चलते उसकी मारपीट कर दी।

Ad Block is Banned