चेक बाउंस के मामले में आप पार्टी जिला संयोजक को 1 वर्ष की सजा

. मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट ने चैक बाउंस के मामले में आरोपी को दोषी मानते हुए एक साल की कैद व 6 लाख 50 हजार रुपए प्रतिकर देने का आदेश दिया है। आरोपी आम आदमी पार्टी का जिला संयोजक है।

By: rishi jaiswal

Published: 17 Mar 2021, 10:22 PM IST

शिवपुरी. मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट ने चैक बाउंस के मामले में आरोपी को दोषी मानते हुए एक साल की कैद व 6 लाख 50 हजार रुपए प्रतिकर देने का आदेश दिया है। आरोपी आम आदमी पार्टी का जिला संयोजक है। मामले में फरियादी की तरफ से पैरवी एडवोकेट गजेन्द्र यादव ने की।


अभियोजन के मुताबिक फरियादी रामगोपाल पुत्र लक्ष्मणलाल ओझा निवासी इन्द्रपुरम कॉलोनी शिवपुरी से आप पार्टी जिला संयोजक एडवोकेट पीयूष पुत्र केदारनाथ शर्मा निवासी आदर्श नगर कॉलोनी ने अपनी पारिवारिक आवश्यकता एवं प्लॉट खरीदने की आवश्यकता की पूर्ति हेतु 5 लाख रुपए 19 नवम्बर 2015 को लोन के रूप में लिए थे। इसके एवज में पीयूष शर्मा ने फरियादी रामगोपाल को भारतीय स्टेट बैंक शाखा माधव चौक शिवपुरी का भुगतान हेतु चैक दिया था और फरिादी से कहा था कि 19.09. 2017 के बाद चेक कभी भी अपने खाते में राशि प्राप्त करने के लिए लगा देना तो भुगतान हो जाएगा।

फरियादी ने उक्त चेक नियत तिथि को भुगतान प्राप्त करने बैंक की शाखा में प्रस्तुत किया तो 13.12.17 को चैक अपर्याप्त निधि के कारण बिना भुगतान के फरियादी को बैंक द्वारा बाउंस होकर वापिस प्राप्त हुआ। इसके बाद फरियादी ने बाउंस हुए चेक की मंाग हेतु अपने अधिवक्ता गजेन्द्र सिंह यादव के माध्यम से आरोपी के पते पर नोटिस भेजा, किन्तु पीयूष ने नोटिस प्राप्त करने के बाद फरियादी का भुगतान नहीं किया। इसके बाद मामला कोर्ट में पहुंचा और मामले में सुनवाई के बाद आरोपी पीयूष शर्मा को चेक बाउंस के मामले में दोषी पाते हुए 1 वर्ष की सजा व 6 लाख 50 हजार रुपए प्रतिकर देने के आदेश दिया है। यहां बता दें कि पीयूष के खिलाफ अन्य चेक बांउस के मामले भी कोर्ट में विचाराधीन है। कई अन्य आपराधिक केस भी आरोपी पर चल रहे है।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned