script

संबल में उपभोक्ता चला रहे एसी व हीटर

locationशिवपुरीPublished: Jan 04, 2019 09:46:29 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

बिजली कंपनी की टीम ने उपकरण जब्त कर की योजना से नाम हटाने की कार्रवाई

Sambal Yojana, Electricity Company, Consumer, Air Conditioner, Heater, Arbitrary,    shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

संबल में उपभोक्ता चला रहे एसी व हीटर

शिवपुरी. शहर में बिजली की जितनी खपत तो बढ़ रही है, न उतने बिल की राशि जमा नहीं हो रही। साथ ही जिन लोगों ने संबल के कार्ड बनवा लिए, उनके लोड जांचने के लिए शुक्रवार को जब बिजली कंपनी की टीम पहुंची, तो तीन मंजिला बिल्डिंग में एयर कंडीशनर लगा होने के बावजूद उनका नाम संबल हितग्राहियों की सूची में मिला। ऐसे नामों को काटने के साथ ही बिजली कंपनी की टीम हीटर व मोटर पंप जब्त कर रही है।
बिजली कंपनी के एई रविप्रकाश तिवारी ने बताया कि शुक्रवार को हमारी टीम ने शहर की पुरानी शिवपुरी, लाल माटी व गौशाला क्षेत्र में संबल उपभोक्ताओं का भौतिक सत्यापन किया। वहां पर अधिकांश लोगों के घरों में हीटर तो मिले ही, साथ ही तीन मंजिला बिल्डिंग में एयर कंडीशनर में रहने वाले परिवारों का नाम भी संबल योजना में जुड़ा हुआ मिला। संबल योजना के हितग्राहियों ने अपने कनेक्शन से न केवल किराएदारों को लाइट दे रखी है, बल्कि दोना-पत्तल की मशीन भी इसी कनेक्शन पर चलाते मिले। ऐसे व्यवसायिक उपयोग करने वाले संबल हितग्राहियों को हमने योजना से बाहर कर दिया। उल्लेखनीय है की शासन की योजना संबल का कई धनाढ्य लोग लाभ लेरहे हैं और अब सरकार बदलने के बाद इस योजना के हितग्राहियों की जांच पड़ताल की जा रही है। इसी के चलते बिजली कंपनी की यह कार्रवाई चल रही है।
इनके यहां मिले एसी
संबल योजना के हितग्राहियों की चेकिंग के दौरान बिजली कंपनी की टीम को शमीम मौहम्मद, सतेंद्र सिंह सेंगर एव रामप्यारी बाई के घर में एसी लगे मिले। जबकि पिश्ता शिवहरे के तीन मंजिला मकान में हॉस्टल संचालित मिला, जबकि राकेश शिवहरे का तीन मंजिला मकान होने की वजह से उनका नाम संबल योजना से बाहर कर दिया। बिजली कंपनी के एई रवि प्रकाश तिवारी ने बताया कि एसी वाले उपभोक्ताओं से हम बिजली की अतिरिक्त राशि वसूल कर लेेंगे, लेकिन हीटर जलाने वाले की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, इसलिए उसे जब्त किया है। इनके सभी के पंचनामा बनाकर प्रकरण बनाए जा रहे हैं। 5 जनवरी को बिजली से संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए आईटीआई में शिविर लगाया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो