सफाई के लिए मंदिर खोलने पर एडीएम ने पुजारी को लाठियों से पिटवाया

बकौल बालगिरी ने बताया, 26 मार्च की रात आंधी चली थी, जिससे मंदिर में काफी कचरा हो गया था। इस वजह से उसने मंदिर की सफाई कर पूजा की है। इस पर गार्ड और पल्लवी वैद्य ने लाठियों से उसकी पिटाई कर दी, जिससे उसकी उंगलियों सहित जांघों में गंभीर चोटें आई हैं।

By: shatrughan gupta

Updated: 27 Mar 2020, 10:49 PM IST

शिवपुरी. पोहरी थानांतर्गत ग्राम धंधोरा में हनुमान मंदिर के पुजारी ने मंदिर की साफ-सफाई के लिए पट खोले तो एसडीएम पोहरी ने पुलिस वालों के साथ गांव पहुंच कर उसकी लाठियों से निर्मम पिटाई कर दी। पुजारी ने मामले की शिकायत पोहरी थाने में दर्ज करा कर एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
ग्राम धंधौरा के हनुमान मंदिर के पुजारी बाल गिरी का कहना है कि वह 26 मार्च की सुबह 8-9 बजे वह मंदिर की साफ-सफाई कर गेट लगाकर अकेला ही मंदिर की पूजा कर रहा था। इसी दौरान एसडीएम पल्लवी वैद्य की गाड़ी मंदिर की तरफ आई और एक गार्ड ने गेट खुलवा कर उसे बुलाया कि मंदिर क्यों खोला है। बकौल बालगिरी ने बताया, 26 मार्च की रात आंधी चली थी, जिससे मंदिर में काफी कचरा हो गया था। इस वजह से उसने मंदिर की सफाई कर पूजा की है। इस पर गार्ड और पल्लवी वैद्य ने लाठियों से उसकी पिटाई कर दी, जिससे उसकी उंगलियों सहित जांघों में गंभीर चोटें आई हैं। बालगिरी के अनुसार वह मामले की शिकायत करने पहले पोहरी थाने गया, परंतु वहां कोई नहीं मिला तो वह लौटकर भटनावर चौकी गया। भटनावर चौकी से पुलिस ने उसे लौटा दिया तो वह फिर से पोहरी थाने पहुंचा। पोहरी थाने से उसे परमिशन बनाकर दी गई, जिस पर वह जिला अस्पताल इलाज करवाने के लिए आया। जिला अस्पताल में डॉक्टर ने उसका एक्स-रे करवाया है। बालगिरी ने थाने में आवेदन देकर एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, पुजारी के अनुसार पुलिस ने उसके आवेदन पर कोई प्राप्ति नहीं दी है।

shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned