scriptथर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा परीक्षा केन्द्र में प्रवेश | Admission in examination center after thermal screening | Patrika News

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा परीक्षा केन्द्र में प्रवेश

locationशिवपुरीPublished: May 28, 2020 10:23:00 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

कक्षा 12 वीं की परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों को एक घंटे पहले पहुंचना होगा परीक्षा केन्द्र पर

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा परीक्षा केन्द्र में प्रवेश

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा परीक्षा केन्द्र में प्रवेश

शिवपुरी. कक्षा 12 वीं के बचे हुए विषयों की परीक्षा 9 जून से शुरू होगी। इस बोर्ड परीक्षा में जहां नकल रोकने के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। वहीं कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भी पूरी सावधानी बरती जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की परीक्षा केन्द्र पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद ही उनको परीक्षा केन्द्र मेंं प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र पर एक घंटे पहले अनिवार्य रूप से पहुंचना होगा।

शिक्षा विभाग के मुताबिक कक्षा 12 वीं की सुबह की पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे शुरु होगी। जिसमेंं शामिल होने के लिए परीक्षार्थी को सुबह 8 बजे परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना होगा। 8.45 बजे के बाद सेंटर में एंट्री नहीं दी जाएगी। इसी तरह दोपहर 2 बजे से होने वाली परीक्षा के लिए दोपहर 1 बजे सेंटर पर पहुंचना होगा। इसमें 1.45 बजे के बाद एंट्री नहीं दी जाएगी। परीक्षा से पहले स्टूडेंट्स की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। जिससे यह पता चल सकेगा कि स्टूडेंट पर कोविंड संक्रमण का प्रभाव तो नहीं है। वहीं मुंह पर मॉस्क लगाना भी अनिवार्य होगा। यह परीक्षा 9 जून से शुरू होकर 16 जून तक चलेगी। बोर्ड परीक्षा प्रभारी शैलेन्द्र शर्मा का कहना है कि कक्षा 12 वीं के शेष विषय की परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कराई जाएगी। ताकि कोई भी परीक्षार्थी कोरोना संक्रमण की चपेट में न आए। इसके लिए तैयारियां की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो