script

जोरदार जवाब पर जबर्दस्त जश्न

locationशिवपुरीPublished: Feb 26, 2019 10:58:42 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

वायुसेना के पराक्रम ने गौरव से भर दिया

Air Force, Paramormo, Terrorist hideout, Attack, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

जोरदार जवाब पर जबर्दस्त जश्न

शिवपुरी. पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के ठिकानों परदेश की वायुसेना की बमबारी की घटना का मंगलवार की सुबह जब लोगों को पता चला तो हर कोई खुशी से झूम उठा। स्थिति यह रही कि बाजार हो या दफ्तर, या फिर कॉलोनी-मोहल्ले, सभी जगह एक ही चर्चा हो रही थी कि आज दिया है हमने दुश्मन को करारा जवाब। प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस अजीत भदौरिया ने कहा कि पाकिस्तान में अंदर जाकर वायुसेना जो एयर सर्जीकल स्ट्राइक की है, वो काबिले तारीफ है और इससे हमारे देश के जवानों का मनोबल कई गुना अधिक बढ़ेगा। सरकार के साथ न केवल देशवासी बल्कि कांगे्रस भी खड़ी है। भारत की इस एयर सर्जीकल स्ट्राइक पर जब पत्रिका ने शहर के प्रबुद्धजनों से चर्चा की तो उन्होंने अपनी राय कुछ इस तरह व्यक्त की।
शासकीय कॉलेज में हुई आतिशबाजी
शिवपुरी शहर सहित अंचल भर में आंतकवादियो पर हवाई अटैक के बाद से लोगो में खुशी की लहर है। जिले में कई स्थानों पर राजनीतिक पार्टियों व आमजन ने आतिशबाजी चलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। शहर के शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में भी आतिशबाजी कर सेना की कार्रवाई का जश्न मनाया गया। इस मौके पर विद्यार्थी परिषद के जिला संगठन मंत्री राकेश सहरिया, नगर मंत्री आदित्य पाठक, निकेतन शर्मा, नगर उपाध्यक्ष अनुराग चतुर्वेदी, अज्जू अवस्थी, कमल कुशवाहा, मिलन लक्षकार, यश जाट, योगेश लोधी, देवेश धानुक, शैलेंद्र परिहार आदि मौजूद थे।
कोलारस में भी मनाया गया जश्न
कोलारस में भी इस कार्रवाई की खुशी में मंगलवार को बस स्टैंड पर हिंदूवादी नेताओं द्वारा मिठाई बांटी गई एवं आतिशबाजी चलाई गई। पुलवामा में हमले के विरोध में भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई चहुंओर सराहना की जा रही है।
करैरा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाई खुशी
जिले के करैरा नगर में भी शाम करीब ६ बजे पुलिस सहायता केन्द्र पर पर भाजपा मंडल के कार्यकर्ताओ ने वीर जवानों की शहादत का बदला लेने पर दीप प्रज्जवलित कर आतिशबाजी चलाई। यह कार्यक्रम प्रदेश किसान भाजपा अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत की मौजूदगी में किया गया। इस मौके पर प्रमोद जैन, धनीराम यादव, हेमन्त शर्मा, डॉ अरविंद बेडर, रामगोपाल चौधरी, हरिशंकर परिहार, बीके गुप्ता आदि मौजूद थे। इसके अलावा करैरा के अमोला में भी प्रदेश अध्यक्ष किसान भाजपा रणवीर रावत के निर्देशन में कार्यकर्ताओ ने आतिशबाजी चलाकर खुशी का इजहार किया।
नगरवासियों की प्रतिक्रिया
पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से न केवल शहीदों के परिजन बल्कि पूरा देश दुख में डूबा हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान की यह गलती क्षमा नहीं की जाएगी। ईंट का जवाब पत्थर से देंगे और आतंकी ठिकानों को नष्ट करके खून का बदला खून से लिया है। आज पूरा देश खुश है।
-भरत अग्रवाल अध्यक्ष व्यापारी प्रकोष्ठ
हमारे देश के लिए आज का दिन बेहद खुशी का रहा, क्योंकि जिस दिन का इंतजार लंबे समय से था, वो आज देखने को मिला। इस जवाबी कार्रवाई से पूरी दुनिया को भी यह संदेश दिया है कि हम बोलते ही नहीं, करके भी दिखाते हैं। यह तो शुरुआत है, यदि हालात नहीं सुधरे तो इस तरह के हमले और भी करेंगे।
-अभिनंदन जैन सोशल वर्कर

आज का दिन पूरे देश के लिए प्रसन्नता दिवस है। क्योंकि 1971 का युद्ध हारने के बाद पाकिस्तान ने यह तो मान लिया था कि वो अब हिंदुस्तान से सीधे नहीं लड़ सकता, इसलिए उसने आतंकवाद को बढ़ाकर हमारे देश के लोगों को बहुत जख्म दिए। पाकिस्तान के इतने हमलों का भारत ने एक ही जवाब देकर सब बराबर कर दिया।
अरुण अपेक्षित, साहित्यकार
भारत ने पाकिस्तान को जो करारा जवाब दिया है, उसकी जरूरत लंबे समय से देश के जवान व देशवासी महसूस कर रहे थे। देर से ही सही, लेकिन जो जवाब दिया है, उसने देश के हर नागरिक को वो खुशी दी है, जिसका उसे लंबे समय से इंतजार था। इस कार्रवाई से उन परिवारों को भी तसल्ली मिली होगी, जिन्होंने आतंकी हमले में अपने परिजन खोए।
डॉ. शैलेंद्र गुप्ता, निजी चिकित्सक

आज सुबह जैसे ही हमें पता चला तो पहली बार में यह भरोसा ही नहीं हुआ कि ऐसा भी हो सकता है। फिर हमने टीवी न्यूज चैनलों सहित सोशल मीडिया पर भी जब देखा तो हर तरफ भारत के इस साहसिक कदम की चर्चा थी।
उमेश शर्मा, शासकीय कर्मचारी
इस जवाबी कार्रवाई के माध्यम से न केवल पाकिस्तान बल्कि दुनिया को यह बता दिया है कि भारत दोस्ती निभाने में जब कोई कसर नहीं छोड़ता तो दुश्मनों को भी उसके अंदाज में ही जवाब देना जानता है। मैं सेल्यूट करता हूं अपने देश की वायुसेना व जवानों को।
डॉ. रामजीदास राठौर, अतिथि विद्वान

ट्रेंडिंग वीडियो