scriptअखिल भारतीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट : छत्तीसगढ़ ने देहरादून को हराया | All India Volleyball Tournament: Chhattisgarh defeated Dehradun | Patrika News

अखिल भारतीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट : छत्तीसगढ़ ने देहरादून को हराया

locationशिवपुरीPublished: Feb 19, 2020 05:57:44 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

पिछोर के शासकीय छत्रसाल स्टेडियम में मंगलवार की सुबह मध्य प्रदेश वॉलीबॉल एसोसिएशन भोपाल के तत्वाधान में अखिल भारतीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। टूर्नामेंट के संयोजक पिछोर विधायक केपी सिंह कक्काजू है तथा यह आयोजन स्वर्गीय गणेश दत्त उर्फ जीडी पाठक की स्मृति में हो रहा है।

अखिल भारतीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट : छत्तीसगढ़ ने देहरादून को हराया

अखिल भारतीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट : छत्तीसगढ़ ने देहरादून को हराया

शिवपुरी. पिछोर। पिछोर के शासकीय छत्रसाल स्टेडियम में मंगलवार की सुबह मध्य प्रदेश वॉलीबॉल एसोसिएशन भोपाल के तत्वाधान में अखिल भारतीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया।
टूर्नामेंट के संयोजक पिछोर विधायक केपी सिंह कक्काजू है तथा यह आयोजन स्वर्गीय गणेश दत्त उर्फ जीडी पाठक की स्मृति में हो रहा है। इसमें कई राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके खिलाड़ी शामिल होंगे। पहला मैच छत्तीसगढ़ पुलिस व यूथ टीम देहरादून के बीच हुआ जिसमें छत्तीसगढ़ की टीम ३-१ से जीत गई। दूसरा मैच परतबाड़ा महाराष्ट्र व एलएनयूपीई ग्वालियर के बीच हुआ जिसमें परतबाड़ा ने मैच जीत लिया।

टूर्नामेंट शुभारंभ के मौके पर क्षेत्रीय विधायक केपी सिंह के अलावा मध्यप्रदेश वॉलीबॉल एसोसिएशन के सचिव हरि सिंह तोमर तथा मुख्य अतिथि के रूप में वॉलीबॉल के नामचीन खिलाड़ी धीरेंद्र पांडे और अन्य विशिष्ट अतिथियों के रूप में आजाद अहमद खान, रफीक मोहम्मद, ब्रज मोहन पाठक, रामेश्वर दयाल पाठक तथा रुद्र पाठक विशेष रूप से मौजूद रहें। कार्यक्रम का शुभारंभ वंदे मातरम के साथ हुआ तत्पश्चात जीडी पाठक की आत्मशांति के लिए दो मिनिट का मौन धारण किया गया। इस मौके पर हरि सिंह तोमर ने अपने वक्तव्य में कहा कि पिछोर में राष्ट्रीय स्तर के इस खेल का आयोजन निश्चित तौर पर गौरव की बात है, जो केपी सिंह जैसे नेता के कारण ही संभव हो पाया है। आयोजन के निरंतर चले क्रम में ब्रज मोहन पाठक ने कहा कि जी डी पाठक जैसा खिलाड़ी हमारे बीच में होना बड़ी बात है।
आयोजन कर्ताओं ने बताया कि दिल्ली, मुंबई, गुजरात छत्तीसगढ़, ग्वालियर तथा देहरादून से आई टीमों द्वारा वॉलीबॉल का इनडायरेक्ट खेल मुकाबला लोगों को देखने के लिए मिलेगा। इन टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल का प्रदर्शन कर चुके हैं। यह तीन दिवसीय आयोजन है और अब प्रतिवर्ष जीडी पाठक की स्मृति में होने वाले आयोजन को निरंतर बढ़ा चढ़ाकर किया जाएगा जिसमें आगे और भी कई टीमें भाग लेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो