शिवपुरी में एक और कोरोना पॉजीटिव की मौत, मृतकों की संख्या 19 हुई

जिले में मिले 32 नए कोरोना पॉजीटिव मरीज।

By: shatrughan gupta

Published: 14 Sep 2020, 09:54 PM IST

शिवपुरी. जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक और कोरोना पॉज्ीटिव की मौत सोमवार की सुबह हो गई। मृतका बीते 9 दिन से पॉजीटिव होने के बाद से अस्पताल मे भर्ती थी। शिवपुरी में जहां कोरोना पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा 1800 से अधिक हो गया, वहीं मरने वालों की वास्तविक संख्या भी 19 तक पहुंच गई। शिवपुरी शहर के पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में रहने वाली मुन्नीदेवी राठौर (65), बीते 5 सितंबर को कोरोना पॉजीटिव आने के बाद से जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थीं। 9 दिन तक जिंदगी की लड़ाइ लड़ते हुए आखिर 14 सितंबर की सुबह 5 बजे उनकी सांसें थम गईं। आइसोलेशन वार्ड प्रभारी डॉ. केबी वर्मा का कहना है कि इतने दिनों से महिला का उपचार वार्ड में चल रहा था। रविवार की देर रात एकाएक उनकी तबियत अधिक बिगड़ गई और उन्हें सांस लेने में परेशानी बढऩे लगी। इस दौरान उनके ऑक्सीजन लेबल को कंट्रोल करने का प्रयास भी किया गया, लेकिन सोमवार सुबह पांच बजे महिला की सांसें थम गईं। मालूम हो कि शिवपुरी जिला अस्तपाल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों के मरने का क्रम बीते 4 सितंबर से शुरू हुआ था तथा हर दिन एक न एक मरीज की जान जा रही थी। रविवार को कोई मौत नहीं हुई, लेकिन सोमवार को फिर एक मरीज ने दम तोड़ दिया।

मरीज के इम्यूनिटी पॉवर पर जिंदगी निर्भर
जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड प्रभारी डॉ. केबी वर्मा का कहना है कि कोरोना पॉजीटिव मरीजों के ठीक होने में उनके शरीर के अंदर की इम्यूनिटी पॉवर महत्वपूर्णहोती है। उपचार तो सभी मरीजों का हो रहा है, लेकिन जिसकी इम्यूनिटी पॉवर अधिक होती है, वो बीमारी से बाहर निकल आता है। मृत हुई महिला की इम्यूनिटी पॉवर में ग्रोथ नहीं हो सकी, इसलिए वो दुनिया छोड़ गई।

जिले में मिले 32 नए कोरोना पॉजीटिव मरीज
जिले में सोमवार को आई सैंपल जांच रिपोर्टमें 32 नए कोरोना मरीज चिह्नित किए गए, जिसमें शिवपुरी मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में 17, ग्वालियर की रिपोर्ट में 1 तथा रेपिड किट की जांच में 14 पॉजीटिव मरीज मिले हें। सैंपल जांच रिपोर्ट में जो पॉजीटिव मरीज चिह्नित हुए हैं, उनमें न्यू शिव कॉलोनी में 3, पुलिस लाइन में 2, महल कॉलोनी में 2, कोलारस में 2, के अलावा कमलागंज, इंद्रा कॉलोनी, एक्सिस बैंक, मोहनी सागर कॉलोनी, न्यू द्वारकापुरी, न्यू अमोला, शिवपुरी, वार्ड नंबर 8 और जेल लाइन शिवपुरी में एक-एक पॉजीटिव मरीज चिह्नित हुए। इसके अलावा रेपिड किट में 14 कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले हैं। इस तरह अब जिले में कुल कोरोना पॉजीटिव का आंकड़ा 18 97 तक पहुंच गया।

shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned