scriptAsphalt missing from the road, residents upset | सडक़ से डामर गायब, शहरवासी परेशान | Patrika News

सडक़ से डामर गायब, शहरवासी परेशान

मंत्री से लेकर अधिकारियों ने किए दावे, नहीं बन पाई सडक़

शिवपुरी

Published: May 18, 2022 11:17:49 pm

शिवपुरी. शहर के मध्य स्थित ठंडी सडक़ की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। ऊबड़-खाबड़ हो चुकी सडक़ से निकलने वाले लोगों को हर समय अनहोनी की आशंका बनी रहती है। यह हालात तब हैं, जबकि इस सडक़ को बनाए जाने के लिए मंत्री से लेकर अधिकारी तक बरसों से सिर्फ दावे ही करते रहे, लेकिन सडक़ बनाने की जेहमत नगरपालिका के अधिकारियों ने नहीं उठाई। महत्वपूर्ण बात यह है कि शहर के मुख्य बाजार कोर्ट रोड को वन-वे करने के दौरान ट्रैफिक को इसी रोड से डायवर्ट किया गया था, लेकिन कुछ दिन बाद वन-वे भी खत्म हो गया तथा सडक़ और भी अधिक बदहाल हो गई।
सडक़ से डामर गायब, शहरवासी परेशान
सडक़ से डामर गायब, शहरवासी परेशान

शिवपुरी शहर के मुख्य बाजार कोर्ट रोड पर स्थित खेरीज सब्जी मंडी के पीछे की सडक़ का नाम ठंडी सडक़ है। इस सडक़ की शुरुआत से लेकर आखिरी छोर तक बांयी ओर प्रमुख नाला है। सडक़ के बांयी ओर कई व्यापारियों के गोदाम होने के साथ ही रिहायशी आवास भी हैं। इसके अलावा लगभग एक दर्जन नगरपालिका के क्वार्टर भी मौजूद हैं, जिनमें से अधिकांश पर कब्जे करके यंूं ही खाली छोड़ दिए गए। इस रोड पर स्थित आवास में रहने वाले लोगों को भी याद नही है कि आखिरी बार यह सडक़ कब बनी थी। क्योंकि यह रोड पूरी तरह से जर्जर होकर बदहाल हो चुकी है।
मंत्री ने वन-वे की दिखाई हरी झंडी
शिवपुरी विधायक व केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया ने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान शहर की कोर्ट रोड को वन-वे करने का न केवल फैसला लिया था, बल्कि हरी झंडी दिखाकर वन-वे भी कर दिया था। उस दौरान मंत्री ने निर्देश दिए थे कि ठंडी सडक़ को बनाया जाएगा, ताकि डायवर्ट ट्रैफिक को आवागमन में कोई समस्या न हो। उस दौरान वन-वे का डायवर्ट ट्रैफिक इसी ठंडी सडक़ से होकर निकल रहा था। कुछ दिन बाद वन-वे खत्म हो गया और सडक़ उसी हाल में रह गई।
पूर्व कलेक्टर ने भी दिए थे निर्देश
शिवपुरी की पूर्व कलेक्टर अनुग्रहा पी के समय में कोर्ट रोड से फल मंडी को हटाकर ठंडी सडक़ पर किया गया था। उस दौरान कलेक्टर अपनी कार से उतरकर पैदल जब ठंडी सडक़ को देखने पहुंचीं तो उसकी बदहाली देखकर उन्होंने तत्कालीन नपा के नोडल अधिकारी व डिप्टी कलेक्टर मनोज गरवाल को निर्देश दिए थे कि सडक़ की स्थिति बहुत खराब है, इसे बनवाया जाए। उस दौरान नपा के अधिकारियों ने ऐसे सहमति जताई, मानों अगले दिन से ही काम शुरू कर देंगे, लेकिन बरसों बाद भी इस सडक़ की किसी ने सुध नहीं ली।
सीएमओ का दावा भी हुआ हवा
नगरपालिका के वर्तमान सीएमओ से जब पूर्व में इस सडक़ के बारे में पूछा था तो उन्होंने दावा किया था कि हम बहुत जल्दी ही इस सडक़ के टेंडर कॉल करके उसे बनवाएंगे। लेकिन पांच माह बीतने के बाद भी सडक़ बनना तो दूर उसकी फाइल तक नहीं बन सकी।
शहर की सड$कों का भेजा है प्रस्ताव
शिवपुरी शहर की सडक़ों की रिपेयङ्क्षरग व सडक़ बनाए जाने के लिए 1 करोड़ 74 लाख का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है। उसमें ठंडी सडक़ भी शामिल है। शासन से स्वीकृति के बाद जब राशि आ जाएगी, तो उसे भी बनवाया जाएगा।
एमएल बागरी, ईई नपा शिवपुरी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महा विकास अघाड़ी सरकार को बड़ा झटका, शिंदे खेमे में शामिल होंगे उद्धव के 8वें मंत्रीRanji Trophy Final: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैम्पियन मुंबई को 6 विकेट से हरा जीता पहला खिताबBypoll results 2022 LIVE: UP की आजमगढ़ सीट से निरहुआ की हुई जीत, दिल्ली में मिली जीत पर केजरीवाल गदगदअगरतला उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस नेताओं पर हमला, राहुल गांधी बोले- BJP के गुड़ों को न्याय के कठघरे में खड़ा करना चाहिएSangrur By Election Result 2022: मजह 3 महीने में ही ढह गया भगवंत मान का किला, किन वजहों से मिली हार?सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद, फिर से सामने आया कनाडाई (पंजाबी) गिरोहMumbai News Live Updates: कलिना, सांताक्रूज में पार्टी कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम में शामिल हुए आदित्य ठाकरेMaharashtra Political Crisis: केंद्र ने शिवसेना के बागी 15 विधायकों को दी Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा, शिंदे गुट ने डिप्टी स्पीकर के खिलाफ लिया ये फैसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.