script

बैंक कर्मचारी ने उपभोक्ता के खाते से निकाले 3.5 लाख रुपए

locationशिवपुरीPublished: Jan 24, 2018 11:04:13 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला किया दर्ज
 

Banker, fraud, consumer, police, case registered, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

शिवपुरीा. जिले के नरवर स्थित एसबीआईबैंक के एक कर्मचारी के खाते में जमा 3 लाख 41 हजार फर्जीतरीके से निकाल लिए। बाद में जब ग्राहक पैसे निकालने पहुंचा तो खाते में शून्य बैलेंस था। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने बैंक कर्मचारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक ग्राम पीपलखाड़ी निवासी जगन्नाथ बाथम के पिता किसी शासकीय विभाग में कर्मचारी थे। उनके रिटायर होने के बाद उन्हें करीब ४ लाख रुपए मिले थे जो कि एसबीआई बैंक नरवर में जमा थे। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व जब जगन्नाथ अपने पिता के खाते से पैसे निकालने गया तब पता चला कि खाते में से करीब 3 लाख 41 हजार रुपए तो बैंक के ही एक कर्मचारी धर्मपाल मीणा ने फर्जी तरीके से निकाल लिए। बाद में पीडि़त जगन्नाथ सिंह बाथम ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई । पुलिस ने आरोपी कर्मचारी के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है।
बैंक के पूर्व कैशियर पर 10 हजार ठगने का आरोप
शिवपुरी ञ्च पत्रिका. शहर के न्यू ब्लॉक में संचालित विजया बैंक के पूर्व कैशियर पर एक मजदूर ने 10 हजार रुपए ठगने का आरोप लगाया है। मजदूर का कहना है कि कैशियर ने रुपए निकालने की पर्ची में हेरफेर कर इस घटना को अंजाम दिया था ।
जानकारी के मुताबिक शहर की जवाहर कॉलोनी निवासी बंटी राठौर ने मंगलवार को कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है कि कुछ महीने पूर्व वह विजया बैंक में अपने खाते से 20हजार रुपए निकालने गया तो बैंक के पूर्व कैशियर प्रांशुल शर्मा ने वाउचर पर 20 के स्थान पर 30 हजार रुपए निकालकर20 हजार रुपए उसको दे दिए और शेष 10 हजार कुछ दिन बाद देने की बात कही। इसके बाद प्रांशुल ने उसे पैसे नहीं दिए और इसके बाद उसका शहर से ट्रांसफर हो गया। यह शिकायत बंटी ने विजया बैंक के प्रबंधक से भी की लेकिन उन्होंने उसकी एक नहीं सुनी और प्रांशुल से ही पैसे वसूलने की बात कही। पीडि़त ने पूर्व कैशियर प्रांशुल शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत कार्रवाई की मांग कोतवाली पुलिस से की है।

ट्रेंडिंग वीडियो