scriptBending your head in forests: DIG | सिर झुकाकर चलें जंगलों में : डीआईजी | Patrika News

सिर झुकाकर चलें जंगलों में : डीआईजी

सीआरपीएफ के नवआरक्षकों का पोहरी के जंगल में 7 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित

 

शिवपुरी

Published: February 14, 2018 11:06:35 pm

पोहरी. सीआरपीएफ के नवआरक्षकों को आउटडोर प्रशिक्षण देने शिवपुरी में एक माह का शिविर लगाया गया। इसी क्रम में नवआरक्षकों को जंगली क्षेत्र से परिचित कराने तथा इन हालातों में रहने के लिए विशेष ट्रेनिंग के लिए पोहरी के ग्राम ककरा में सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर लगाया गया। इस दौरान आरटीसी जम्मू कश्मीर से सीआरपीएफ के 140 जवानों को सीआरपीएफ के उप कमांडेंट सदराम सिंह, हिमांशु बिंग कमांडर द्वारा विशेष प्रशिक्षण दिया गया। सात दिन तक चले विशेष प्रशिक्षण शिविर का समापन बुधावार को हुआ। इस मौके पर डीआईजी अनिल कुमार सिंह ने जवानों को जंगलो में जाने के बारे में बताया कि जंगलो में सिर उठाकर चलने की बजाय सिर झुकाकर चलिए, निश्चित ही आपको उपलब्धि मिलेगी। जंगलों में बड़े सतर्क तरीके से रहना चाहिए, जिससे दुश्मन को इस बात का अंदाजा न लग सके। समापन समारोह मेें सीआरपीएफ के जवानों के साथ-साथ पोहरी एसडीओपी अशोक घनघोरिया, थाना प्रभारी राजेन्द्र शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में प्रशिक्षण प्रभारी ने बताया कि इस प्रशिक्षण के बाद शिवपुरी में सीआईएटी का प्रशिक्षण मार्च में होगा। प्रशिक्षण उपरांत जवानों को 28 मार्च को देश के विभिन्न हिस्सों में भेजा जाएगा।
नवआरक्षकों ने फिल्मी गानों पर दी प्रस्तुति
पोहरी के नजदीक स्थित ग्राम ककरा के जंगलों में 7 दिन तक चले विशेष प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर नवआरक्षकों ने फिल्मी गानों व देशभक्ति गीतों पर एक से बढक़र एक शानदार प्रस्तुति दी। साथ ही हास्य चुटकुलों को सुनाकर उपस्थित सभी को गुदगुदाने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान जवान व अधिकारियों ने कार्यक्रमों का जमकर लुत्फ उठाया। पोहरी एसडीओपी अशोक घनघोरिया ने सीआरपीएफ के अधिकारियों सहित जवानों का माल्यर्पण कर स्वागत किया।
ठंडाई पीने से आधा सैकड़ा लोगों की हालत बिगड़ी
शिवपुरी. पत्रिका. शहर की सुनार गली में मंगलवार को महाशिवरात्रि के चलते स्वर्णकार समाज के लोगों ने मिलकर ठंडाई का कार्यक्रम रखा। इस दौरान आधा सैकड़ा से अधिक लोगों ने जमकर भांग मिली ठंडाई पी। बाद में अचानक से न जाने क्या हुआ ठंडाई पीने वाले लोगो की तबियत बिगड़ गई। हालात यह हो गए कि करीब आधा सैकड़ा लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुबह होने तक सभी लोग अस्पताल में रहे, बाद में सुबह हालात सही होने पर सभी को छुट्टी दे दी गई है।
CRPF, Navrakshak, Training, DIG, Jungle, Tour, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरलQUAD Summit: अमरीकी राष्ट्रपति ने उठाया रूस-यूक्रेन युद्ध का मुद्धा, मोदी बोले- कम समय में प्रभावी हुआ क्वाड, लोकतांत्रिक शक्तियों को मिल रही ऊर्जाWhat is IPEF : चीन केंद्रित सप्लाई चैन का विकल्प बनेंगे भारत, अमरीका समेत 13 देशबेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खबर: राजस्थान में अब अधिकांश भर्तियों में नहीं होगा साक्षात्कारMonkeypox Virus sexual Conection : यौन संबंधों की वजह से फैला मंकीपॉक्स - WHO का दावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.