scriptBhagchandra got the first house of PM Janman Yojana | भागचंद्र का हुआ 'भाग्योदय', पीएम जनमन योजना का पहला आवास बनकर तैयार | Patrika News

भागचंद्र का हुआ 'भाग्योदय', पीएम जनमन योजना का पहला आवास बनकर तैयार

locationशिवपुरीPublished: Feb 13, 2024 06:42:05 pm

Submitted by:

Himanshu Singh

PM Jan Man Yojna : पीएम जनमन अभियान के तहत पूरे देशभर में 1 लाख 60 हजार आवासों को स्वीकृत किया गया था। इसमें एमपी का शिवपुरी को पहला आवास मिला है।

jan_man_yojna.jpg
पीएम जनमन आवास योजना तहत पहला आवास एमपी में बना है। जिसको लेकर काफी चर्चा बनी हुई है। मकान की खूबसूरती देखने के लिए आसपास से लोग आ रहे हैं। प्रधानमंत्री जन मन आवास योजना के तहत आवंटित किया गया यह मकान आदिवासी हितग्राही भागचंद्र को दिया गया है। यह मकान पहले नंबर पर है क्योंकि देश में बनने वाले एक लाख से ज्यादा मकान से पहले तैयार हुआ है। इसे एक महीने से कम से भी समय में तैयार किया गया है। ये मकान शिवपुरी विकासखंड की कलोथरा पंचायत में बना है।

बता दें कि पीएम मोदी ने 15 जनवरी को पीएम जन मन कार्यक्रम के तहत देशभर के पिछड़े जनजाति समुदाय से बातचीत की थी। इसी कार्यक्रम में शिवपुरी जिले के लिए पीएम जन मन योजना में 12 हजार आवास सहरिया आदिवासियों के लिए स्वीकृत किए थे। इन आवासों के बनने के बाद से सहरिया परिवार अपने पक्के आवास में रह सकेंगे।

शिवपुरी जिले में सहरिया आदिवासी परिवार हैं। इनमें ऐसे परिवार भी हैं जो कच्चे घरों में निवास करते थे। प्रधानमंत्री जन मन अभियान के तहत उन्हें चिन्हित किया गया है। शिवपुरी जिले के लिए यह एक उपलब्धि है कि जन मन योजना के तहत पहला जनमन आवास बनकर तैयार हो गया है, जिसमें भागचंद्र ने अपने परिवार के साथ घर में खुशी-खुशी प्रवेश किया है। मौके पर मौजूद शिवपुरी जनपद सीईओ गिर्राज शर्मा से उन्होंने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए अपनी कहानी सुनाई। आज कच्चे आवास से उनका स्वयं का पक्का आवास बनकर तैयार हो गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री जी को जन मन योजना के लिए धन्यवाद किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो