सरकारी कोठी में 10 साल से संचालित हो रहा है भाजपा कार्यालय

. शहर के दो बत्ती तिराहे के पास स्थित शासकीय कोठी नंबर-एक पर पिछले 10 सालों से भाजपा कार्यालय संचालित हो रहा है। इतने लंबे समय गुजरने के बाद भी पार्टी ने सरकारी कोठी से कब्जा नहीं छोड़ा है।

By: rishi jaiswal

Published: 17 Sep 2021, 11:15 PM IST

शिवपुरी. शहर के दो बत्ती तिराहे के पास स्थित शासकीय कोठी नंबर-एक पर पिछले 10 सालों से भाजपा कार्यालय संचालित हो रहा है। इतने लंबे समय गुजरने के बाद भी पार्टी ने सरकारी कोठी से कब्जा नहीं छोड़ा है। हालांकि दस साल पूर्व सरकुलर रोड किनारे पार्टी कार्यालय का भूमिपूजन होने के बाद अभी तक कार्यालय नहीं बन सका।

भारतीय जनता पार्टी का पहले एबी रोड किनारे आदर्श नगर कॉलोनी में कार्यालय हुआ करता था। उस कार्यालय को बेचने के बाद लगभग 10 साल पूर्व सरकुलर रोड पर पार्टी कार्यालय बनाने के लिए जमीन खरीदी गई थी। उसका भूमिपूजन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री से लेकर सांसद व कैबिनेट मंत्री शामिल हुए थे। उस दौरान यह घोषणा भी की गई थी कि पार्टी कार्यालय ऐसा बनाया जाएगा, जिसमें ठहरने व खाने-पीने की भी व्यवस्था रखी जाएगी।

कोठी पर 19 हजार का बिल बकाया
शासकीय कोठी नंबर-एक जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए आवंटित रहती थी। इसमें आखिरी अध्यक्ष के रूप में जूली आदिवासी रहीं थीं। उसके बाद से भाजपा ने इस कोठी पर कब्जा कर पार्टी कार्यालय बना लिया। जूली आदिवासी के अध्यक्ष पद से हटने के बाद भी इस कोठी पर बकाया बिजली बिल का भुगतान नहीं किया गया। अभी भी बिजली कंपनी के रिकार्ड में 18529 रुपए बिल बकाया है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जूली आदिवासी खुद ही फांकाकशी की जिंदगी गुजार रही है।

जल्द शुरू होगा कार्यालय का काम
अब हमने पार्टी कार्यालय को बनाए जाने का ठेका दे दिया है तथा उस जगह पर साफ-सफाई भी शुरू कर दी है। जल्दी ही पार्टी कार्यालय का काम रफ्तार पकड़ेगा।
राजू बाथम, भाजपा जिलाध्यक्ष शिवपुरी

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned