scriptबड़ी खबर : पीएम मोदी को मिला एक और नया नाम,विधानसभा चुनाव में भाजपा बनाएगी बड़ा मुद्दा | BJP Planing for MP Election 2018 Chunav Samachar 2018 | Patrika News

बड़ी खबर : पीएम मोदी को मिला एक और नया नाम,विधानसभा चुनाव में भाजपा बनाएगी बड़ा मुद्दा

locationशिवपुरीPublished: Feb 23, 2018 02:04:29 pm

Submitted by:

monu sahu

दोनों ही दलों के दिग्गजों नेताओं ने वोटरों को साधने के लिए अपना खूब दमखम दिखाया।

BJP Planing for MP Election 2018
शिवपुरी। कोलारस उपचुनाव के लिए मतदान में दोनों ही दलों ने अपनी पूरी ताकत क्षेत्र में झोंक दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा संबोधित करते हुए कहा कि कांगे्रसी नेता हमारी शिकायत करके हमें काम नहीं करने दे रहे। वहीं कांग्रेस के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणावीर हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि कोलारस के लुकवासा कस्बे में आधा किमी की दूरी पर ही दोनों दिग्गजों की सभाएं आयोजित की गईं। वहीं कोलारस उपचुनाव के लिए पिछले एक माह से चल रहा चुनाव प्रचार गुरुवार की शाम पांच बजे थम गया। उससे पूर्व दोनों ही दलों के दिग्गजों नेताओं ने वोटरों को साधने के लिए अपना खूब दमखम दिखाया।
यह भी पढ़ें

भारत में डीजल-पेट्रोल के दामों में आई भारी कमी,यहा देखें रेट की पूरी लिस्ट



यह पर मतदान 24 फरवरी को होगा और मतों की गिनती २८ फरवरी को होगी। इससे पहले चुनावी सभा में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों ने एक दूसरे पर जमकर जवाबी हमला बोला। वहीं राजनीतिज्ञों की माने तो इस चुनाव के रिजल्ट के बाद यह अनुमान लगाया जा सकेगा कि पांच माह बाद होने जा रहे मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा रहेगी या कांग्रेस फिर सत्ता में आएगा। हालांकि यह तो उपचुनाव का रिजल्ट ही बताएगा जो कि 28 फरवरी को आएगा। इससे पहले २१फरवरी को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह (राहुल भैया) ने बदरवास की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जब सुबह घर से निकलते हैं तो उन्हें एक ही चीज ध्यान आती है कि आज मैं कौन सा झूठ बोलूं। यही दिनचर्या उनकी 12 साल सीएम के रहते हुए हो गई।
यह भी पढ़ें

CM शिवराज ने कोलारस चुनाव से पहले कांग्रेस और सिंधिया को लेकर कही ऐसी बात,कांग्रेस प्रत्याशी के उड़े होश

जहां भी उपचुनाव होता है, उस क्षेत्र को वे गोद ले लेते हैं। उन्होंने कहा कि यह साधारण चुनाव नहीं है, 2018 का सेमीफायनल है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में किसान हक मांगता है तो सरकार गोली चलवाती है, जब गरीब आदिवासी कुछ कहता है तो आश्वासन देते हैं।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : आदिवासियों के साथ जमीन पर बैठी भाजपा सरकार और सीएम

शिवराज चौहान ,सिंधिया को लेकर कही बड़ी बात

मैं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हूं और वहां पर सीएम एक भी सवाल का ठीक ढंग से जवाब नहीं दे पाते। वहां भी वे रटा-रटाया भाषण देते हैं। जो सीएम प्रदेश की महिलाओं को अपनी बहन कहता हो, वहां सबसे अधिक महिलाओं पर अत्याचार हैं। आदिवासियों में कुपोषण से पीडि़त हैं, क्योंकि शिवराज सिंह के तीन पैसे वाले रिश्तेदार हैं, जो दलिया की सप्लाई करते हैं, इसलिए कुपोषण दूर नहीं हो पाया। चित्रकूट में इस सरकार ने खूब पैसा बांटा। इतना ही नहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश का फर्जी मामा और पीएम नरेंद्र मोदी को नाना नाम की उपाधी दी। साथ ही कहा कि भाजपा इस चुनाव में हर तरह के हथकंडे अपना रही है। जो कि लोकतंत्र के लिए घातक हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार को जड़ से उखाड़कर फेंक देना चाहिए।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : आखिरी दिन प्रचार में सीएम शिवराज और सिंधिया ने दिखाई ताकत,मुख्यमंत्री ने चुनाव से पहले दिया बड़ा बयान


सीएम ने कोलारस दौरा किया निरस्त
सांसद सिंधिया ने जहां गुरुवार को कोलारस में रोड शो करके चुनावी सभा को संबोधित किया,वहीं मुख्यमंत्री ने बदरवास में रोड शो नहीं किया बल्कि वे सीधे ही चुनावी सभा में पहुंच गए। ऐनवक्त पर सीएम ने कोलारस का दौरा निरस्त कर दिया, जिसे लेकर कई तरह की चर्चाएं भी सरगर्म हो गईं। कोलारस की चुनावी सभा में कांगे्रस नेताओं ने मंच से भाजपा पर यह आरोप लगाया कि 30 करोड़ रुपए बंटने के लिए क्षेत्र में आ गया। सांसद सिंधिया,कमलनाथ, कांतिलाल भूरिया हेलीकॉप्टर से दोपहर 12 बजे कोलारस पहुंचे तथा पहले रोड शो करके सभा स्थल पहुंचे। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 2.15 बजे बदरवास पहुंचे और वहां पुलिस थाने के पीछे चुनावी सभा में शामिल हुए।
हमें 5 माह दो,नहीं तो हरा देना
सीएम शिवराज ङ्क्षसह चौहान ने अपने दौरे में मतदाताओं के सामने भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र जैन का जिताने का अनुरोध किया। इतना ही नहीं वह कई बार वाहन से उतर कर लोगों के बीच पहुंचे और उनसे एक ही बात दोहराते हैं, यहां के सांसद (ज्योतिरादित्य सिंधिया) को 15 साल दिए। हमें सिर्फ पांच महीने दे दो। हम पांच साल का विकास देंगे और नहीं दे पाए तो हरा देना।
यह भी पढ़ें

MPPSC PRE 2018: आंसर-की जारी, आयोग ने 10 से अधिक गलत आंसर को बताया सही



कांग्रेस की चक्की बारीक पीसती है: कमलनाथ
छिंदबाड़ा सांसद कमलनाथ ने कहा कि यहां मैंने देखा कि सांसद सिंधिया लोकप्रिय हैं। मप्र की जनता अब बदलाव के मूड में है और इस सरकार में कुछ अधिकारी अपनी जेब में भाजपा का बिल्ला रखे घूम रहे हैं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी, तो एक जांच आयोग कमेटी बनाएंगे,जो ऐसे अधिकारियों के कारनामों की जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। कांग्रेस की चक्की देर से चलती है,लेकिन बारीक पीसती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो