scriptथोकबंद मिले कोरोना पॉजिटिव, संदिग्धों की तलाश मुश्किल | Bulk found corona positive, finding suspects difficult | Patrika News

थोकबंद मिले कोरोना पॉजिटिव, संदिग्धों की तलाश मुश्किल

locationशिवपुरीPublished: Jul 06, 2020 10:22:33 pm

शहर में घरों के बाहर लगा रहे बैरीकेड्स, कम पड़े तो लगाई जालीबाजार रहा बंद, आर्य समाज रोड पर बाजार में लगे रहे सब्जी व फल के ठेले

थोकबंद मिले कोरोना पॉजिटिव, संदिग्धों की तलाश मुश्किल

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर के आसपास का क्षेत्र प्रतिबंधित किया, बैरीकेड़स कम पड़े तो जाली लगाकर काम चलाया।

शिवपुरी. शहर में मिले थोकबंद कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर तो बैरीकेड्स लगाकर प्रतिबंधित कर दिए, लेकिन इतने अधिक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उनसे मिलने वालों की तलाश करना मुश्किल हो गया है, जबकि प्रशासन ने शहर में दो दिन का लॉकडाउन इसी उद्देश्य से किया, ताकि संदिग्ध बाजार में न आएं तथा संक्रमण और अधिक न फैल सके। सोमवार की सुबह से नपा का अमला वह लिस्ट लेकर निकला, जिसमें पॉजिटिव मरीजों के घर का पता है, ताकि उसे बैरीकेड्स लगाकर प्रतिबंधित कर सकें, लेकिन संख्या अधिक होने की वजह से बैरीकेड्स कम पड़ गए तो जालियां लगाकर काम चला रहे हैं।

गौरतलब है कि शिवपुरी में बीते दो दिन में 29 पॉजिटिव मरीज मिलने से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में शहर को लॉकडाउन करने के साथ ही बाजार बंद करवा दिया गया। सोमवार की सुबह से शहर का बाजार बंद था, वहीं थोक सब्जी मंडी सहित आर्य समाज रोड पर लॉकडाउन के आदेश की धज्जियां उड़ती नजर आईं। जहां पर सब्जी वालों से लेकर फल वाले भी बेरोकटोक अपनी दुकानदारी करते नजर आए। वहीं सुबह से नपा का अमला पॉजिटिव मरीजों के नाम-पता की सूची लेकर उन घरों के बाहर बैरीकेड्स लगाने निकल पड़ा। चूंकि शनिवार को 9 तथा रविवार को 20 पॉजिटिव मिलने की वजह एक साथ 29 घरों को प्रतिबंधित करने में नपा का अमला भी हांफ गया। पहले जहां कोरोना पॉजिटिव के घर के बाहर पर्चा चिपकाया जाता था, लेकिन अब बैरीकेड्स लगाने की वजह से दूर से उसकी पहचान हो रही है।

लॉकडाउन के आदेश ताक पर


शहर में दो दिन का लॉकडाउन करने का आदेश रविवार की रात प्रशासन ने जारी किया, जिसमें उल्लेख किया गया था कि फल एवं सब्जी वाले सिर्फ वार्ड व कॉलोनियों में ही बिक्री कर सकेंगे, जबकि मंडी आदि बंद रहेगी, लेकिन सोमवार सुबह मंडी में सब्जी बेचने किसान भी आए और खरीदार भी। शहर के मध्य स्थित आर्य समाज रोड पर सोमवार सुबह से लेकर दोपहर तक सब्जी व फल वालों के ठेले सड़क पर लगे रहे तथा वे बाजार में ही बिक्री भी करते रहे। मंडी में कई लोग बिना मास्क के आए, लेकिन पुलिस को देखकर अपना चेहरा ढांकते नजर आए। बाजार में ऑटो भी दौड़ते रहे, जबकि इनका संचालन भी प्रतिबंधित किया गया था।

बाजार रहा पूरी तरह बंद


शहर में लॉकडाउन होने की वजह से मुख्य बाजार पूरी तरह से बंद रहा तथा पुलिस वाहन भी लगातार घूमते रहे। जिसके चलते दुकानदारों ने चोरी-छुपे दुकान खोलने की भी हिम्मत नहीं की। पोहरी रोड पर कुछ दुकानें आधा शटर गिराकर खुली रहीं, जिसके अंदर से दुकानदार सामान देते रहे तथा ग्राहक बाहर से पैसा देते नजर आए। बाजार में भले ही दुकानें बंद होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी, लेकिन कॉलोनी-मोहल्ले के दुकानदारों ने बिक्री जारी रखी।

पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों की तलाश मुश्किल


जिले में दो दिन के अंदर मिले 29 पॉजिटिव मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री पता करने के साथ ही प्रशासन व स्वास्थ्य अमला उन लोगों की तलाश में जुटा हुआ है, जो पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए। चूंकि पॉजिटिव की संख्या भी अधिक है तो फिर उनके संपर्क में आए इतने अधिक लोगों को तलाश कर उनका सैंपल लेना टेड़ी खीर साबित हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो