scriptरक्षाबंधन पर शिवपुरी में करोड़ों का कारोबार, जानिए किस सेक्टर में कितनी हुई बिकवाली… | Business worth crores in Shivpuri on Rakshabandhan festival | Patrika News

रक्षाबंधन पर शिवपुरी में करोड़ों का कारोबार, जानिए किस सेक्टर में कितनी हुई बिकवाली…

locationशिवपुरीPublished: Aug 02, 2020 10:36:58 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

त्योहार के मद्देनजर रविवार को टोटल लॉकडाउन निरस्त किए जाने का पॉजीटिव असर बाजार में नजर आया।

रक्षाबंधन पर्व पर शिवपुरी में हुआ करोड़ों का कारोबार

रक्षाबंधन पर्व पर शिवपुरी में हुआ करोड़ों का कारोबार

शिवपुरी. रक्षाबंधन पर्व सोमवार को मनाया जाएगा, जिसके लिए रविवार को बाजारों में खरीदारी के लिए खासी भीड़ रही। फिर चाहे राखी बाजार हो या रेडीमेड दुकान, हर तरफ लोग नजर आए। बाजार में सोहन पपड़ी के आवा मिठाई की दुकानों पर भी लोगों ने जमकर खरीदारी की। इस बार शहर के बाजार सहित कॉलोनी-मोहल्लों की दुकानों पर भी इस बार जमकर बिक्री हुई। त्योहार के मद्देनजर रविवार को टोटल लॉकडाउन निरस्त किए जाने का पॉजीटिव असर बाजार में नजर आया। इस बार ईद व रक्ष्ज्ञाबंधन का त्योहार एक-एक दिन के अंतराल में होने की वजह से बाजार में अच्छी खासी रौनक रही। रविवार को बाजार में रक्षाबंधन की खरीदारी करने के लिए लोग घरों से निकले। इस बार बाजार में खेरीज राखी की बिक्री प्रतिबंधित करके उसके लिए गांधी पार्क व पुराना बस स्टैंड एरिया चिन्हित कर दिए गए थे। जिसके चलते राखी के खरीदारों की भीड़ इन बाजारों में लगी रही। शहर में जगह-जगह नारियल व सोहन पपड़ी के ठेले भी इस बार अधिक नजर आए। त्योहार नजदीक आते ही नारियल भी 15 रुपए का बिका। शहर की मिठाई की दुकानों पर लोग खरीदरी करते नजर आए। हर बार की तरह इस बार भी कई बहनों ने अपने भाईयों के लिए चांदी व सोने जंजीर वाली राखियां भी ऑर्डर पर बनवाइं। भाइयों ने अपनी बहन को उपहार स्वरूप देने के लिए ज्वैलरी खरीदी।
छोटी दुकानों पर भी हुई अच्छी बिक्री
श हर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिसके चलते शहर की अधिकांश महिलाओं व युवतियों ने बाजार में आकर खरीदारी करने की बजाए अपनी कॉलोनी-मोहल्ले की दुकानों से ही जरूरी सामान खरीदना उचित समझा, जिसके चलते इस बार त्यौहार पर इन छोटे दुकानदारों की भी न केवल जमकर बिक्री हुई्र बल्कि उन्हें सामान लेने के लिए हर दिन बाजार में थोक व्यापारियों की दुकानों पर जाना पड़ा। कोरोना का डर इन दुकानदारोंं के लिए फायदेमंद साबित हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो