चैत्र नवरात्र आज से, मंदिर न जाने का प्रशासन ने किया एनाउंसमेंट

चैत्र नवरात्र मंगलवार 13 अप्रैल से शुरू हो रही हैं, लेकिन नवरात्र पर भी कोरोन का ग्रहण लग गया। सोमवार को एसडीएम शिवपुरी अरविंद वाजपेयी व ट्रैफिक प्रभारी रणवीर यादव ने बाजार में घूमकर एनाउंस किया कि नवरात्र में आप लोग घर पर ही रहकर पूजा करें तथा मंदिर न जाएं।

By: rishi jaiswal

Published: 12 Apr 2021, 10:46 PM IST

शिवपुरी. चैत्र नवरात्र मंगलवार 13 अप्रैल से शुरू हो रही हैं, लेकिन नवरात्र पर भी कोरोन का ग्रहण लग गया। सोमवार को एसडीएम शिवपुरी अरविंद वाजपेयी व ट्रैफिक प्रभारी रणवीर यादव ने बाजार में घूमकर एनाउंस किया कि नवरात्र में आप लोग घर पर ही रहकर पूजा करें तथा मंदिर न जाएं। इतना ही नहीं देर शाम मंदिरों पर जाकर अधिकारियों ने पुजारियों को भी समझाया तथा मंदिरों पर बैनर भी लगवाए।


शिवपुरी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए चैत्र नवरात्र पर मंदिरों में पूजा-अर्चना पर प्रतिंबंध लगा दिया गया। इतना ही नहीं सोमवार की देर शाम एसडीएम व ट्रैफिक प्रभारी ने वाहन पर लगे माइक सिस्टम से शहरभर में एनाउंस किया कि कल मंदिरों पर न जाएं बल्कि घर पर रहकर ही पूजा-अर्चना करें। आमजन से अपील करने के बाद अधिकारियों की यह टीम शहर के प्राचीन राजेश्वरी मंदिर, कालीमाता मंदिर, कैलादेवी मंदिर पर जाकर सूचना के बैनर लगवाए तथा पुजारियों को समझाया कि आप लोग अपने मंिंदर पर रहने वाले भक्तों के साथ ही पूजा करें तथा बाहर से कोई भी महिला-पुरुष मदिर पर न आएंं, इस बात का ध्यान आप रखें। ज्ञात रहे कि चैत्र नवरात्र में बलारपुर मेले को प्रशासन ने निरस्त कर दिया।

भक्तगण पूजा करने न जाएं मंदिर
शहर के माता मंदिरों पर पुजारियों को समझा दिया है कि वे मंदिर पर लोगों को न आने दें। साथ ही मंदिरों पर सूचना भी लगवा दी है। शहर सहित जिलेभर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया है तथा बलारी मेला भी इसीलिए निरस्त कर दिया है।
अरविंद वाजपेयी, एसडीएम

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned