scriptबिना मास्क काटे चालान, प्रत्याशी पुत्र को जाने दिया तो हुआ हंगामा | Chaos without cutting masks, there was an uproar when the candidate's | Patrika News

बिना मास्क काटे चालान, प्रत्याशी पुत्र को जाने दिया तो हुआ हंगामा

locationशिवपुरीPublished: Oct 15, 2020 11:12:57 pm

कलेक्ट्रेट पर दिनभर चलती रही उपचुनाव की गहमागहमी, बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्थादिनभर चले हार-जीत के गणित, प्रत्याशियों से लेकर समर्थकों ने दिखाया जोश

बिना मास्क काटे चालान, प्रत्याशी पुत्र को जाने दिया तो हुआ हंगामा

प्रत्याशी पुत्र को बिना मास्क के निकलने पर हंगामा करते निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक, जिनका पुलिस ने काटा बिना मास्क का चालान।

शिवपुरी. कलेक्ट्रेट पर गुरुवार को निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों को बिना मास्क के आने पर चालान काटने तथा प्रत्याशी पुत्र को बिना मास्क के बिना रोके-टोके निकल जाने देने को लेकर हंगामा हो गया, जिसे पुलिस ने बमुश्किल नियंत्रित किया। नामांकन भरने की सैकंड लास्ट तारीख होने की वजह से गुरुवार दिनभर गहमागहमी रही। नामांकन भरने आए प्रत्याशियों के साथ आए समर्थकों के चार पहिया वाहनों के अस्त-व्यस्त खड़े किए जाने से जहां ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ती रही।

जिले की दो विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि शुक्रवार को होने की वजह से गुरुवार को कलेक्टे्रट पर दिनभर विभिन्न दलों के प्रत्याशियों व समर्थकों की आवाजाही रहने से चहल-पहल बनी रही। सुबह से ही पुलिस ने कलेक्टे्रट के सामने से निकलने वाले रास्ते को तीन जगह बैरिकेड्स लगाकर प्रतिबंधित कर दिया, जिसके चलते इस रोड से निकलने वाले लोगों को चक्कर लगाकर निकलना पड़ा, जिसके चलते अक्सर सुनसान रहने वाले रास्तों पर भीड़ अधिक रही। वहीं कलेक्टे्रट पर सुबह से प्रत्याशियों व उनके समर्थकोंं की आवाजाही शुरू हो गई थी, जिसके चलते पुलिस को सुबह से ही अलर्ट कर दिया गया। लायंस चौक से कलेक्ट्रेट मोड़ पर रास्ता बंद रहा, केवल प्रत्याशी व उसके पांच समर्थक ही बैरिकेड्स को पार करने की परमीशन थी। वहीं रोटरी चौक से कलेक्ट्रेट मोड़ पर भी बैरिकेड्स लगाकर ट्रैफिक को जिला न्यायालय के सामने से डायवर्ट कर दिया गया। इस तरह कलेक्टे्रट पहुंचने के रास्ते के दोनों मोड़ पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक ट्रैफिक बंद रहा।

इसलिए हो गया हंगामा


पोहरी विधानसभा से फार्म भरने के लिए वाहनों का काफिला लेकर आए निर्दलीय प्रत्याशी व उनके समर्थक जब कलेक्टे्रट के मोड़ पर पहुंचे तो वहां पर पहले से तैनात ट्रैफिक प्रभारी नीतू अवस्थी व उनकी टीम ने ऐसे सभी समर्थकों को रोक लिया, जो बिना मास्क के वहां आए थे। इतना ही नहीं इन बिना मास्क वालों के चालान काटने व मास्क देने के दौरान करैरा से भाजपा की ओर से फार्म भरने आए प्रत्याशी का बेटा अपना वाहन वहीं मोड़ पर लगाकर बिना मास्क के कलेक्टे्रट की तरफ जब बढ़ा तो, उसे ट्रैफिक वालों ने नहीं रोका। भाजपा प्रत्याशी के पुत्र को बिना मास्क के अंदर जाते देख निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों ने टै्रफिक पुलिस पर पक्षपात के आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। मामला बिगड़ता देख आनन-फानन में ट्रैफिककर्मी ने प्रत्याशी पुत्र को भी रोक लिया तथा उसका व उसके साथी का सौ-सौ रुपए का चालान काटकर मास्क भी दिए। इस बीच कोतवाली टीआई बादाम सिंह भी अपनी टीम के साथ वहां पहुंच गए तथा उन्होंने माहौल को शांत किया।

आमजन के साथ पुलिस के भी दावे


चूंकि दोनों विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन फार्म कलेक्ट्रेट में ही भरे जा रहे थे, इसलिए कलेक्ट्रेट के मैन गेट पर लगाए गए बैरिकेड्स के अलावा अंदर दूसरे गेट पर भी पुलिस तैनात रही। प्रत्याशी, समर्थकों व मीडिया के अलावा अन्य किसी को कलेक्ट्रेट में एंट्री नहीं थी।

एक ही दिन में हो गई तीन दिन की कमाई


कलेक्टे्रट पर जहां एक तरफ प्रत्याशी व उनके समर्थकों की चहल-पहल व गहमा-गहमी रही, तो वहीं दूसरी ओर कॉर्नर पर स्थित जैन चाय वाले के हाथ भी दिनभर नहीं रुके। चूंकि कलेक्ट्रेट पर शिवपुरी सहित करैरा व पोहरी के लोग बड़ी संख्या में अपने प्रत्याशी के समर्थन में पहुंचे तथा अंदर केवल पांच लोगों की ही एंट्री थी, इसलिए वे उसी मोड़ पर रुक गए, जहां पुलिस तैनात थी। वहां खाली बैठे क्या करते, तो चाय की चुस्कियां लेते रहे। चाय की स्टॉल वाले का कहना है कि आज ही इतनी कमाई हो गई, जितनी तीन दिन में भी नहीं हो पाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो