script

चार साल पुरानी घोषणाओं पर अमल नहीं, नई घोषणाओं पर कैसे करेंगे भरोसा

locationशिवपुरीPublished: Dec 05, 2017 10:52:40 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

बदरवास में मुख्यमंत्री की सभा आज, जमीनी कार्यों से ही होगा चुनावी नैया पार
 

Chief Minister, meeting today, announcements, elections, revolutions, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

शिवपुरी। बदरवास. कोलारस विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के बाद भाजपा के शक्ति प्रदर्शन में 6 दिसंबर को शामिल होने आ रहे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दौरे से क्षेत्र के लोगों को सौगातों की आस बंध गई। प्रशासन के कंधों पर राजनीतिक सभा को संबोधित करने आ रहे मुख्यमंत्री उन्हीं घोषणाओं को फिर से दोहराएंगे या फिर कुछ नया क्षेत्र को मिलने वाला है, यह तो सभा के बाद ही सामने आएगा। लेकिन यह तय है कि धरातल पर काम करने से चुनावी नैया पार हो पाएगी। बड़ा सवाल यह है कि सीएम की घोषणाओं पर क्षेत्र के लोग भरोसा कर पाएंगे या नहीं? क्योंकि चार साल पूर्व की घोषणाएं अभी तक पूरी नहीं हो सकीं।
कोलारस विधायक रामसिंह यादव के आकस्मिक निधन के बाद होने वाले उपचुनाव ने कोलारस-बदरवास क्षेत्र में राजनीतिक हलचल मचा दी है। दोनों ही प्रमुख दल चुनाव को लेकर न केवल गंभीर हैं बल्कि वे अपनी ओर से कोई भी कोर-कसर नहीं छोडऩा चाह रहे। यही वजह है कि सभा से एक दिन पूर्व कोलारस के नेताओं को भोपाल बुलाकर सीएम ने चुनावी तैयारियों के संबंध में 5 घंटे तक चर्चा की। विधानसभा चुनाव सिर्फ बातों या वादों के दम पर जीत पाना संभव नहीं है। बल्कि जमीनी हकीकत और धरातल पर किए गए कामों की बदौलत ही विजयमाला पहनी जा सकती है।
बदरवास क्षेत्र की महत्वपूर्ण जनहितैषी मांग : बदरवास में शासकीय कॉलेज की स्थापना, अनुविभाग बनाकर एसडीएम की पदस्थापना, बदरवास में रजिस्ट्रार कार्यालय खोलना, ट्रेजरी खोलना, नगर में स्टेडियम बनाया जाना, बस स्टैंड निर्माण, अस्पताल में चिकित्सकीय सुविधाओं में वृद्धि कर इसका सिविल अस्पताल में उन्नयन करना, रन्नौद-खतौरा में चिकित्सकों की व्यवस्था, पूरे विकासखंड में एक दर्जन बड़े तालाब बनाए जाने के साथ ही सिंध नदी पर स्टॉप डैम बनाना, बदरवास से बारई होकर जाने बाले रास्ते को शाहबाद (राजस्थान) तक स्टेट हाईवे बनाकर कूनो नदी पर पुल बनाया जाए, खतौरा, अटलपुर, अगरा, बूढ़ाडोंगर, अकाझिरी, अम्हारा में हाईस्कूल का हायर सेकंडरी में उन्नयन तथा बदरवास में नया हाईस्कूल, पीरोंठ, बारई में नवीन हाईस्कूल, विद्युत विहीन गांव में विद्युत पहुंचाना, रन्नौद व खतौरा को नगर परिषद बनाना, बिजरोनी, खतौरा एवं मुढ़ेरी-रामपुरी में पुलिस चौकी खोलना।

इन मार्गों पर रहेगा आवागमन बंद
सभास्थल पर जाने का रास्ता तिलातिली मार्ग से रखा गया है। इसी मार्ग पर टै्रक्टर-ट्राली एवं फोर व्हीलर वाहनों की पार्किंग व्यवस्था रखी गई है। आगमन को लेकर रेलवे स्टेशन मार्ग पर सीसी रोड निर्माणाधीन होने के कारण से इस मार्ग पर आवागमन बन्द रहेगा। बारई मार्ग से स्टेशन मार्ग एवं बामोर से स्टेशन पुलिया के नीचे का मार्ग भी पूर्णत: बन्द रहेगा।

सीएम की सभा पर करोड़ों खर्च, यात्री होंगे परेशान
मुख्यमंत्री की एक सभा के लिए प्रशासन ने करोड़ों रुपए की राशि खर्च कर दी। टैंट से लेकर आने वाली भीड़ को लाने-ले जाने में वाहनों पर खर्चे के अलावा उन्हें भोजन पैकेट आदि में लगभग दो करोड़ की राशि खर्च हो रही है। इसके अलावा मैदान को समतल करने में भी बड़ी राशि खर्च की गई। शिवपुरी जिले की 125 बसों का अधिग्रहण किया गया, जबकि कार्यक्रम में भीड़ लाने के लिए लगभग 250 बसों की व्यवस्था की गई है। जिसके चलते ग्रामीण रूटों पर चलने वाली बसों के न चलने से यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो