MP assembly by-election: शिवराज बोले- कांग्रेसी आएंगे अब दारू, साड़ी व पायल लेकर, जाल में मत फंसना

शिवपुरी जिले के पोहरी के छर्च व करैरा के दिनारा में चुनावी सभाओं को किया संबोधित।

By: shatrughan gupta

Published: 23 Oct 2020, 07:14 PM IST

शिवपुरी. एक दिन की खुशी के लिए आप लोग अपना भविष्य दांव पर मत लगाना। क्योंकि जीतने के बाद क्षेत्र में लौटकर न आने वाले कांग्रेस नेता अब चुनाव में आपके पास आएंगे और दारू, साड़ी व पायल लाएंगे, लेकिन उनके जाल में मत फंसना। यह बात शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पोहरी विधानसभा MP assembly by-election के छर्च क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। सीएम ने करैरा विधानसभा क्षेत्र के दिनारा में भी चुनावी सभा ली। मुख्यमंत्री ने कहा, हमारी सरकार ने हमेशा गरीब और अमीर के बीच की गहरी हुई खाई को पाटने का काम किया है, जबकि कांग्रेस ने इस खाई को हमेशा बढ़ाया है। यही वजह है कि मेरी वे सभी योजनाएं, जिनमें गरीब तबके के लोगों को सभी तरह की सुविधाएं मिलती थीं, उन्हें कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था। अब चिंता मत करो, मामा फिर आ गया है और आते ही अपनी आदिवासी बहनों का रोका गया सब्जी-भाजी का पूरा पैसा एक साथ खाते में डाल दिया। शिवराज ने कहा, हमने हमेशा गरीब को आगे बढ़ाने तथा उनके बच्चों को बेहतर शिक्षा व रोजगार मिल सके, इसके प्रयास किए, लेकिन कांग्रेस नेता सिर्फ झूठ बोलकर लोगों को ठगने का काम करते हैं। सीएम ने कहा, यदि आप लोगों को आगे भी इन सभी जनहितैषी योजनाओं का लाभ चाहिए तो इस चुनाव में वोट देने से पहले यह मत सोचना कि आप प्रत्याशी को वोट दे रहे हो, बल्कि आपका हर एक वोट मुझे मुख्यमंत्री बनाएगा। वहीं, करैरा विधानसभा क्षेत्र MP assembly by-election के दिनारा में चुनावी सभा को संबोधित करत मुख्यमंत्री ने कहा, आप लोग भाजपा प्रत्याशी जसमंत जाटव को वोट दोगे तो मैं मुख्यमंत्री रहूंगा और आप लोगों की सेवा ऐसे ही करता रहूंगा।

कांग्रेस को कम कोसा, अपनी गिनाईं उपलब्धियां
मुख्यमंत्री चौहान ने हर बार की तरह इस बार अपने उद्बोधन के दौरान प्रदेश में ही कांग्रेस की सरकार को कम कोसा, जबकि अपनी सरकार की उपलब्धियां अधिक गिनाईं। उन्होंने अपनी जनहितैषी योजनाओं को बताते हुए यह जरूर कहा कि कमलनाथ सरकार ने मेरी सभी योजनाएं बंद कर दी थीं, जिससे गरीब परिवारों की परेशानी बढ़ गई थी। लेकिन अब मैं फिर आ गया हूं, इसलिए आप लोग चिंता मत करना, बस मेरा साथ देना तो मैं आपके हर सुख-दु:ख में साथ खड़ा रहूंगा।

कांग्रेस को बताया शिकारी, सुनाई कहानी
सीएम ने कांग्रेस के कमलनाथ सहित अन्य नेताओं को शिकारी बताते हुए कहा, अब चुनावी मौसम में वे आपके पास आएंगे, कई तरह का लालच देंगे, लेकिन फंसना मत। फिर उन्होंने शिकारी आता है, दाना डालता है, जाल फैलाता, लेकिन फंसना नहीं, वाली कहानी सुनाते हुए उपस्थित जनसमुदाय से पूछा कि आप लोग फंस तो नहीं जाओगे, इस पर सभी ने ना करते हुए चुनाव में पूरा साथ देने का वायदा किया।

कांग्रेस वाले आएं तो सवाल जरूर करना
शिवराज सिंह ने कहा कि जब हमारी सरकार गई तो कमलनाथ की कांग्रेस सरकार आते ही मेरी गरीब जनता की गर्दन में ऐसा पंंजा गड़ाया कि सभी योजनाएं बंद कर दीं। मेरे गरीब बच्चों की फीस जो मैं जमा करवाता था, वो भी बंद करवा दी। अब कांग्रेस नेता आएं तो उनसे पूछना कि हमारे बच्चों की फीस क्यों बंद करवा दी। आप लोग पूछना कि हमारी सब्जी-भाजी के पैसे क्यों बंद किए थे।

बिना इंटरव्यू के दूंगा सरकारी नौकरी
सीएम ने कहा, मेरे नौजवान साथियों तुम लोग भी नौकरी की चिंता मत करना, अभी मैं पुलिस की भर्ती निकालकर आया हूं और अब स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग में भी नौकरियां निकाली जाएंगी। इन भर्तियों में सहरिया-आदिवासी जैसी पिछड़ी जाति के नौजवानों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पर बिना इंटरव्यू के छोटी नौकरियां दी जाएंगी।

Kamal Nath
shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned