scriptशिविर में कलेक्टर ने शहरवासियों से की नल कनेक्शन लेने की अपील | Collector appealed to citizens to take tap connection in camp | Patrika News

शिविर में कलेक्टर ने शहरवासियों से की नल कनेक्शन लेने की अपील

locationशिवपुरीPublished: Feb 25, 2020 10:50:31 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

मंगलवार को कलेक्टर खुद शहर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में आयोजित शिविर में पहुंचीं तथा वहां पर उन्होंने महिला-पुरुषों से कनेक्शन लेने के लिए आवेदन करने की बात कही।

शिविर में कलेक्टर ने शहरवासियों से की नल कनेक्शन लेने की अपील

शिविर में कलेक्टर ने शहरवासियों से की नल कनेक्शन लेने की अपील

शिवपुरी। शहर में सिंध जलावर्धन योजना के तहत डाली गई पानी की लाइन से घरों में कनेक्शन लेने के प्रति लोगों का रुझान कम होने की वजह से प्रशासक बनीं कलेक्टर व नपा के जिम्मेदारों ने यह निर्णय लिया था कि वे जिन जल स्त्रोतों से अभी पानी मिल रहा है, उन्हें बंद कर दिया जाएगा। ताकि जब लोगों को पानी का संकट झेलना पड़ेगा तो वे अपने आप कनेक्शन लेने आएंगे। हालांकि कनेक्शन काटने वाले पेंपलेट्स अभी शहर में वितरित होने से रोक दिए गए हैं। मंगलवार को कलेक्टर खुद शहर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में आयोजित शिविर में पहुंचीं तथा वहां पर उन्होंने महिला-पुरुषों से कनेक्शन लेने के लिए आवेदन करने की बात कही।

गौरतलब है कि सिंध जलावर्धन योजना के तहत शहर के कई हिस्सों में मेन लाइन अलावा डिस्ट्रीब्यूशन लाइन भी डाल दी गई है। नगरपालिका ने जिन फर्मों को घरों में कनेक्शन करने का काम दिया है, वे भी इसलिए काम नहीं कर पा रहीं, क्योकि शहरवासी कनेक्शन लेने के लिए आवेदन नहीं कर रहे। अभी तक शहर के वार्ड क्रमांक-दो के विवेकानंद कॉलोनी में कुछ परिवारों ने नल कनेक्शन लिए हैं, जबकि अन्य किसी क्षेत्र में यह प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई। नगरपालिका के जिम्मेदारों ने भी अभी तक सिर्फ वार्ड-2 में ही कैंप लगाया, जिसमें आमजन को नल कनेक्शन की जानकारी दी, जबकि अन्य क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को कनेक्शन की प्रक्रिया के बारे में पता ही नहीं है। यही वजह है कि शहरवासी नल कनेक्शन के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे, क्योंकि उन्हें यह पता ही नहीं है कि कनेक्शन के लिए कैसा और कहां आवेदन देना है।

मंगलवार की सुबह हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में नल कनेक्शन के लिए शिविर लगाया गया, जिसमें कलेक्टर व नपा प्रशासक अनुग्रहा पी भी मौजूद रहीं। उन्होंने वहां पर रहने वाले परिवारों से पूछा कि अभी आपके घर में पानी कहां से आ रहा है?, तो किसी ने बताया कि कैंपर मंगवाते हैं तो कुछ ने कहा कि प्राइवेट टैंकर से पानी खरीद रहे हैं। तब कलेक्टर ने लोगों को समझाया कि वे सिंध जलावर्धन योजना के तहत घरों में कनेक्शन करवाएं ताकि आप लोगों को गर्मियों में पानी की समस्या न झेलनी पड़े। नपा सीएमओ केके पटेरिया ने कहा कि शिविर लगाने से कॉलोनी के कई लोगों ने आवेदन भरा है।

टंकी के पास बिजली सुधारने के दिए निर्देश
हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पानी की लाइन तो डाल दी है, लेकिन उसमें सप्लाई होने के लिए लगाए बिजली के बोर्ड पर लगातार बिजली न मिल पाने की वजह से पानी सप्लाईनहीं हो पा रहा। कलेक्टर अनुग्रहा पी ने नपा के अधिकारियों सहित अन्य जिम्मेदारों को निर्देश दिए हैं कि बिजली नियमित टंकी के पास बोर्ड पर आती रहे तथा सप्लाई में किसी तरह का व्यवधान नहीं आना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो