पानी न आने की शिकायत पर कलेक्टर ने मांगी हाउस टैक्स की रसीद

. शहर में सिंध की सप्लाई ठप होने तथा खराब हुए ट्यूबवेलों को नगरपालिका द्वारा सुधरवाए न जाने की वजह से जल संकट गंभीर होता जा रहा है। इन हालातो के बीच वार्ड 10 की महिलाएं शुक्रवार को जब कलेक्ट्रेट में शिकायत करने आईं तो कलेक्टर ने उनसे कह दिया कि पहले अपनी हाउस टैक्स की रसीद लेकर आओ, फिर हम ट्यूबवेल चालू करवा देंगे।

By: rishi jaiswal

Published: 12 Feb 2021, 11:21 PM IST

शिवपुरी. शहर में सिंध की सप्लाई ठप होने तथा खराब हुए ट्यूबवेलों को नगरपालिका द्वारा सुधरवाए न जाने की वजह से जल संकट गंभीर होता जा रहा है। इन हालातो के बीच वार्ड 10 की महिलाएं शुक्रवार को जब कलेक्ट्रेट में शिकायत करने आईं तो कलेक्टर ने उनसे कह दिया कि पहले अपनी हाउस टैक्स की रसीद लेकर आओ, फिर हम ट्यूबवेल चालू करवा देंगे।


हुआ यह कि शुक्रवार की दोपहर में वार्ड 10 कृष्णपुरम कॉलोनी में रहने वाली महिलाएं पानी की समस्या को लेकर कलेक्ट्रे पहुंचीं। इन महिलाओं ने एक शिकायती आवेदन दिया, जिसमें उल्लेख किया है कि 1 माह 10 दिन पूर्व हमारे क्षेत्र में नपा के बोर की मोटर फुंक गई, जिसे सुधारने के लिए गए ठेकेदार के कर्मचारियों ने मोटर को बोर में ही पटक दिया। नपा के जिम्मेदार आश्वासन देते रहे, लेकिन अभी तक उस मोटर को न तो निकाला गया और न ही दुरुस्त किया गया।


सिंध की सप्लाई भी ठप जाने की वजह से पूरे क्षेत्र में पानी का गंभीर संकट उत्पन्न हो गया है। दोपहर में जब यह महिलाएं कलेक्टर से मिलीं और अपनी समस्या बताई तो कलेक्टर ने कहा कि अपने हाउस टैक्स की रसीद हमें बताओ तो हम बोर की मोटर सही करवा देंगे। यह सवाल सुनकर महिलाएं असमंजस में पड़ गईं कि हम तो पानी की समस्या लेकर आए थे, लेकिन इन्होंने तो हमसे ही रसीद मांग ली। ज्ञात रहे कि शहर में सिंध की सप्लाई बंद होने तथा खराब ट्यूबवेलों को सुधारने के काम से नगरपालिका ने हाथ खड़े कर दिए हैं, ऐसे में शहर की जनता पानी के लिए यहां-वहां भटकने को मजबूर है।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned