scriptडीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर कांगे्रसियों ने दिया ज्ञापन | Congress gave memorandum about increasing prices of diesel and petrol | Patrika News
शिवपुरी

डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर कांगे्रसियों ने दिया ज्ञापन

लॉकडाउन खुलते ही सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि करना शुरू कर दिया है। यही कारण है कि 1 जून से लेकर 15 जून के बीच पेट्रोल डीजल 3.42 रुपए, 6 रुपए लीटर महंगा हो गया। जनता को इस बात की भनक भी नहीं लगी कि 12 दिन में पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि हो गई।

शिवपुरीJun 16, 2020 / 11:44 pm

rishi jaiswal

डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर कांगे्रसियों ने दिया ज्ञापन

डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर कांगे्रसियों ने दिया ज्ञापन

पोहरी। देश में लगातार डीजल व पेट्रोल के दाम में हो रही वृद्धि के विरोध में जनपद उपाध्यक्ष अरविंद चकराना के नेतृत्व में कांग्रेस ने मंगलवार को एसडीएम पल्लवी वैध को ज्ञापन सौंपा।

राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपते हुए जनपद उपाध्यक्ष चकराना ने बताया कि डीजल-पेट्रोल के दाम पर सरकार का नियंत्रण नहीं है, जबकि कच्चे तेल की कीमतों में लगातार कमी आ रही है। इसके बावजूद देश में डीजल-पेट्रोल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। इससे आमजन परेशान हैं, उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण पिछले 3 महीनों से जनता परेशान है। इसके बावजूद डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दाम पर रोक नहीं लगना चिंता का विषय है। उन्होंने इस पर रोक लगाने की मांग की।

लॉकडाउन खुलते ही सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि करना शुरू कर दिया है। यही कारण है कि 1 जून से लेकर 15 जून के बीच पेट्रोल डीजल 3.42 रुपए, 6 रुपए लीटर महंगा हो गया। जनता को इस बात की भनक भी नहीं लगी कि 12 दिन में पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि हो गई। राज्य सरकार ने शुक्रवार रात 12 बजे से पेट्रोल और डीजल पर एक-एक रुपए बढ़ाने का निर्णय ले लिया। इस तरह भोपाल में पेट्रोल 82.64 रुपए और डीजल करीब 73.14 रुपए लीटर बिक रहा है। इस वृद्धि के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि कोरोना काल में हुई राजस्व की क्षति की भरपाई इससे हो जाएगी।

1 जून से 6 जून तक तो पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोतरी व घटोतरी होती रही, लेकिन 6 जून के बाद लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि हुई है। ज्ञापन देते समय जनपद उपाध्यक्ष अरविंद धाकड़ चकराना, शिवांश जैमिनी युवा सेवा दल जिलाध्यक्ष, सोनू खान भटनावर यूथ कांग्रेस, दीवान सिंह बघेल विधानसभा आईटी सेल समन्वयक, राहुल यादव, अशोक सगर सहित अन्य कांग्रसी नेता मौजूद रहे।

Home / Shivpuri / डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर कांगे्रसियों ने दिया ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो