छह माह बाद बनेगी कांग्रेस की सरकार

नाराज होकर बोले सांसद सिंधिया, सरकार के मंत्री सहित सभी जिम्मेदारों पर हो कार्रवाई , 6 माह बाद कांगे्रस की सरकार बनाने का किया दावा

 

By: Rakesh shukla

Published: 25 Apr 2018, 04:49 PM IST

शिवपुरी. सिंध जलावर्धन योजना शिवपुरी शहर के लिए महत्वाकांक्षी योजना है, जिसमें 10 साल गुजरने के बाद कभी फिल्टर प्लांट पर तो कभी फूटी पाइप लाइनों में सिर्फ पानी दिख रहा है, लेकिन शहर की जनता के घरों तक पानी नहीं पहुंचा। यह बात मंगलवार को फिल्टर प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही। दोशियान के जीएम से तल्ख लहजे में लेटलतीफी के कारणों को पूछने के साथ ही सांसद सिंधिया ने प्रदेश की शिवराज सरकार और उनके मंत्री पर ठीकरा फोड़ते हुए कहा कि जब इतनी मॉनीटरिंग हो रही थी, तो फिर पानी घरों तक क्यों नहीं पहुंच पाया। ांसद सिंधिया ने फिल्टर प्लांट, एनटीपीसी , एनटीपीआई व मेडिकल कॉलेज निरीक्षण करने के साथ ही यह दावा किया अगले छह माह बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी, क्योंकि शिवपुरी की जनता ने भी जलावर्धन प्रोजेक्ट की हालत को देखकर यह मन बना लिया है।
मंगलवार की दोपहर लगभग एक बजे पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सबसे पहले फिल्टर प्लांट पर पहुंचे। जहां उन्होंने प्लांट के सभी हिस्सों को देखने के साथ ही दोशियान के जीएम महेश मिश्रा से कहा कि पाइप लाइन बार-बार क्यों फूट रही है?, कब तक रिपेयरिंग करते रहोगे?, मिश्रा ने जब यह कहा कि लोग भ्रमित कर रहे हैं, तो सिंधिया ने तल्ख लहजे में कहा कि मुझे पता है, कौन क्या कर रहा है, बताओ कौन से नए पाइप बदल रहे हो।
मीडिया से चर्चा में सिंधिया ने कहा कि पहले हमसे कहा गया कि 6 माह में पानी आ जाएगा, फिर कहा गया कि इस बार गर्मियों में पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा, बावजूद इसके शहर की जनता तक पानी नहीं पहुंच पाया। अब शहर की जनता यह कहानी-किस्से व आश्वासन नहीं सुनना चाहती, उसे तो इस भीषण गर्मी में पानी चाहिए। प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री (यशोधरा राजे सिंधिया) का नाम लिए बिना ही सांसद सिंधिया ने कहा कि प्रदेश की शिवराज सरकार के मंत्री यदि मॉनीटरिंग कर रहे हैं, फिर भी पानी नहीं पहुंच पा रहा है, तो फिर जिम्मेदारों पर कार्यवाही क्यों नहीं की जा रही। कंपनी के साथ-साथ उन सभी पर कार्रवाई होना चाहिए, जो सरकार की ओर से इसकी मॉनिटरिंग कर रहे थे।
सरकार के लोगों सहित सभी पर हो कार्रवाई
जब प्रोजेक्ट पर प्रदेश की सरकार मॉनिटरिंग कर रही है और फिर भी शहर की जनता तक पानी नहीं पहुंच पाया, तो मेरा मानना है कि सरकार के लोगों सहित निर्माण कंपनी पर कार्रवाई होना चाहिए। अब छह माह का समय है, इसमें जो काम करना है, कर लो, क्योंकि इसके बाद तो कांग्रेस की सरकार प्रदेश में बनने वाली है, तब इस प्रोजेक्ट को युद्ध स्तर पर पूरा करके शहर की जनता को पानी पहुंचाया जाएगा।
20 एमएलडी में ही फूट रहे पाइप
सांसद सिंधिया ने कहा कि पाइप लाइन में 40 एमएलडी पानी छोड़ा जाना है, लेकिन 20 एमएलडी प्रेशर में ही पाइप फूट रहे हैं। तो फिर 40 एमएलडी के प्रेशर में क्या हालत होगी, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। कांग्रेस शासित नगरपालिका का बचाव करते हुए सांसद सिंधिया ने कहा कि सीएमओ तो सरकार द्वारा नियुक्त किया जाता है, सरकार के मंत्री मॉनिटरिंग कर रहे हैं, बावजूद इसके शहर की जनता के घरों तक पानी नहीं पहुंच पाया। शिवपुरी में कोई भी योजना, जिसमें सरकार का हस्तक्षेप होता है, उसमें जान बूझकर रोड़े अटकाए जाते हैं।

 

Congress
Show More
Rakesh shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned