एमपी उपचुनाव : कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट ने मंच से नहीं लिया 'दोस्त' का नाम

ग्वालियर-चंबल अंचल की उपचुनाव वाली सीटों पर चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, सभा में मंच से एक बार लिया शिवराज का नाम, सिंधिया का जिक्र तक नहीं..

By: Shailendra Sharma

Updated: 27 Oct 2020, 04:58 PM IST

शिवपुरी. कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट ने शिवपुरी में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। सिंधिया के गढ़ माने जाने वाले ग्वालियर-चंबल अंचल की 16 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने सचिन पायलट को स्टार प्रचारक के तौर पर चुनावी मैदान में उतारा है। कांग्रेस की कोशिश है कि ग्वालियर चंबल अंचल की सीटों पर गुर्जर वोटरों को पायलट के चुनावी प्रचार से प्रभावित किया जाए जिससे कि पार्टी को यहां पर फायदा पहुंचे।

पायलट ने मंच से नहीं लिया सिंधिया का नाम
शिवपुरी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील की। पायलट ने मंच से बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा ने विधायकों की खरीदफरोख्त कर जनादेश का अपमान किया है। जिस सरकार को जनता ने चुना था उसे भाजपा ने खरीद-फरोख्त कर गिरा दिया और इसी कारण प्रदेश में उपचुनाव हो रहे हैं। सचिन पायलट ने भाजपा के साथ ही संघ पर भी निशाना साधा और कहा कि कुछ लोग संसद की जगह नागपुर में बैठकर इस देश को चलाना चाहते हैं। मध्यप्रदेश में भी उन्हीं लोगों के इशारे पर फिर से बीजेपी की सरकार बनी है। पायलट केन्द्र सरकार के कृषि बिल, मध्यप्रदेश के सत्ता परिवर्तन सहित तमाम मुद्दों पर बीजेपी पर जमकर बरसे लेकिन उम्मीद से उलट मंच से एक बार भी पायलट ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम नहीं लिया। यहां तक कि पायलट ने मंच से अपने भाषण के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान का नाम भी सिर्फ एक बार लिया।

देखें वीडियो-

केन्द्रीय कृषि बिल को लेकर सरकार को घेरा
सचिन पायलट ने मंच से कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने जो कृषि बिल पास किया है वो किसानों के साथ बड़ा छलावा है। उन्होंने कहा कि इस बिल के बाद समर्थन मूल्य को खत्म कर किसानों की फसल को मनमाने ढंग से खरीदा जाएगा और व्यापारी किसानों का शोषण करेंगे। सचिन पायलट ने केन्द्र सरकार के कृषि बिल को पूरी तरह से किसानी विरोधी बताया।

दो दिन के चुनावी दौरे पर मध्यप्रदेश में हैं पायलट
बता दें कि सचिन पायलट को कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में ग्वालियर चंबल अंचल की 16 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया है। सचिन पायलट 27 और 28 अक्टूबर को ग्वालियर चंबल अंचल में चुनाव प्रचार करेंगे और चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट 27 और 28 अक्टूबर को शिवपुरी, मुरैना, भिण्ड और ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाएं करेंगे।

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned