scriptटोल पर मनमर्जी, विरोध करने पर ठेकेदार बोला मैं प्रधानमंत्री का करीबी हूं | Contracted said: I am close to the Prime Minister | Patrika News

टोल पर मनमर्जी, विरोध करने पर ठेकेदार बोला मैं प्रधानमंत्री का करीबी हूं

locationशिवपुरीPublished: Jul 04, 2018 04:19:38 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

टोल नाका शुरू होते ही बढ़े विवाद नहीं ले रहे थमने का नाम
 

Toll plaza, contractor, prime minister, arbitrary, puranakhhedi, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

टोल पर मनमर्जी, विरोध करने पर ठेकेदार बोला मैं प्रधानमंत्री का करीबी हूं

शिवपुरी. ग्राम पूरनखेड़ी पर हाल ही में शुरू हुए टोल नाके पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे। टोल नाके पर चल रही मनमानी के खिलाफ सोमवार को जब भाजयुमो जिलाध्यक्ष अपने साथ कुछ ट्रक ऑनर को लेकर पहुंचे तो तीन घंटे तक टोल को फ्री कर दिया गया। इस बीच जब भाजयुमो जिलाध्यक्ष की टोल नाके पर पदस्थ कर्मचारी से चर्चा हुई तो उसने यहां तक कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नजदीकी हैं।
भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान की लगभग आधा दर्जन यात्री बसें शिवपुरी से विभिन्न रूटों पर चलती हैं। शिवपुरी-गुना के बीच स्थित ग्राम पूरनखेड़ी पर शुरू हुए टोल नाके पर जिले के वाहनों से लिए जा रहे मनमाने टैक्स के विरोध में मुकेश चौहान सहित कुछ ट्रक ऑनर पूरनखेड़ी पहुंचे। चूंकि शिवपुरी के लोगों को अक्सर बदरवास व गुना तक कई बार आना-जाना पड़ता है, इसलिए एमपी-33 नंबर के वाहनों को टैक्स फ्री करने या फिर मासिक पास बनवाने की मांग रखी। इतना ही नहीं उक्त लोगों ने तीन घंटे तक टोल नाके को फ्री भी कर दिया। इस दौरान जब बातचीत हुई तो टोल नाके पर बैठे एक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी नजदीकियां बताईं। इस पर चर्चा करने वाले लोगों ने कहा कि हम तो मान रहे हैं कि मोदी जी से तुम्हारी नजदीकी है, लेकिन उन्हें भी हमने ही बनाया है।
वार्ड क्रमांक तीन के पार्षद विष्णु राठौर ने बताया कि बीते रोज जब वे अपने वाहन से झांसी जाकर कुछ घंटों में ही वापस आने के लिए निकले, तो दिनारा टोल नाके पर उन्होंने कहा कि हमें 12 घंटे में वापसी वाली सिंगल टोल टैक्स की पर्ची दी जाए। लेकिन टोल नाके पर मौजूद, कर्मचारियों ने सिंगल पर्ची देने से यह कहते हुए मना कर दिया कि अभी तक हमारे पास कोई आदेश नहीं आया। पार्षद राठौर का कहना है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडक़री ने यह घोषणा की थी और इसका सोशल मीडिया पर वीडियो भी आया, लेकिन धरातल पर उसे एनएचएआई मान ही नहीं रही है।
मैं वहां पर संगठन पदाधिकारी के रूप में न जाकर बस व ट्रक ऑनर बनकर गया था। क्योंकि टोल नाके पर कभी 170 रुपए तो दो दिन बाद 343 तो फिर 540 रुपए की पर्ची काट रहे हैं। विरोध करने पर हमारे ड्राइवरों के साथ मारपीट तक कर रहे हैं। जब उन्होंने बड़े-बड़े नाम लेना शुरू किया, तो मैंने कहा कि मैं अभी वाहन ऑपरेटर हूं, पार्टी की बातें पार्टी स्तर पर होती हैं।
मुकेश चौहान, भाजयुमो जिलाध्यक्ष शिवपुरी
12 घंटे में वाहन वापसी पर सिंगल टोल टैक्स का कोई आदेश हमारे पास नहीं आया है। जब तक आदेश नहीं होगा, तो हम कैसे उसका पालन करेंगे।
राजेश गुप्ता, प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएचएआई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो